तृणमूल शिक्षा सेल का राजभवन अभियान, राज्यपाल का पुतला फूंका

कोलकाता, 17 मई (हि.स.)। महिला उत्पीड़न की घटना के विरोध में शुक्रवार को तृणमूल शिक्षा सेल की ओर से शुक्रवार को राजभवन अभियान कर राज्यपाल के इस्तीफे की मांग की गई। इस दौरान रैली की शक्ल में तृणमूल समर्थक राजभवन की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि पुलिस ने राजभवन के पास रेलिंग लगाकर रैली को रोकने की कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिया। इस पर प्रदर्शनकारियों की पुलिस से नोकझोंक और धक्का-मुक्की हुई। प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ कर राजभवन तक पहुंचने की कोशिश की।

सूत्रों के अनुसार, तृणमूल शिक्षा सेल की रैली शुक्रवार को रानी रासमणि एवेन्यू से निकाली गई। इस रैली में शिक्षक व प्रोफेसर संगठनों के सदस्य शामिल हुए। रैली के राजभवन पहुंचने से पहले ही बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने रोकने की कोशिश की जिसके बाद प्रदर्शनकारियों की पुलिस से हाथापाई हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान तृणमूल शिक्षा सेल के अध्यक्ष महिदुल इस्लाम समेत कई लोग बीमार पड़ गये। पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। बाद में प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल की पुतला दहन किया। इसके कारण कुछ देर के लिए यातायात बाधित रहा।

उल्लेखनीय है कि राजभवन की एक अस्थायी महिला कर्मी ने राज्यपाल पर छेड़छाड़ का आऱोप लगा कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद से तृणमूल राज्यपाल पर लगातार हमलावर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर