20-25 मई और एक जून के पूर्व ही पोस्टल बैलेट से मतदान वोटर्स ऑन इलेक्शन ड्यूटी

 पोस्टर बैलेट से मतदान करते कर्मी

आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों के लिए पहल

पलामू, 18 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के पांचवें , छठे एवं सातवें चरण का मतदान क्रमशः 20, 25 मई और एक जून को निर्धारित है। इन मतदान तिथियों के लिए अन्य जिलों में चुनाव कार्य में संलग्न पदाधिकारी-कर्मी तथा आवश्यक सेवा में संलग्न कर्मियों को डाक मतपत्र से मतदान कराया जाना है। ऐसे कई लोग हैं जो चुनाव कार्य के सिलसिले में जिले में कार्यरत हैं लेकिन वो दूसरे लोकसभा क्षेत्र के मतदाता हैं। उन्हीं मतदाताओं के मद्देनजर 17 मई को समाहरणालय के द्वितीय तल, पुलिस लाइन मेदिनीनगर व समादेष्टा झा.स.पुरू 8 में चतरा, कोडरमा व हज़ारीबाग़ लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान करवाया गया।

इसी क्रम में इन स्थानों पर शनिवार को भी मतदान कराया गया। इसी तरह 22 व 23 मई को इन्हीं स्थानों पर गिरिडीह, धनबाद, रांची व जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के लिये मतदान कराया जायेगा। वहीं 29 व 30 मई को राजमहल, दुमका व गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के लिये मतदान की व्यवस्था रहेगी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी शशि रंजन ने कहा कि जो लोग चुनाव कार्य में जुड़े हैं या आवश्यक सेवाओं में हैं या दिव्यंजन जो मतदान केंद्र पर चलकर नहीं आ सकते या 85 से अधिक आयु के हैं उन सभी से पोस्टल बैलट के माध्यम से मतदान करवाया जा रहा है। कोई भी योग्य मतदाता मतदान करने से वंचित न रहे, इस दिशा में निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में यह मतदान करवाए जा रहे हैं। इस बीच आम वोटर 20 मई सोमवार को पांकी विधानसभा अंतर्गत के बूथों पर जाकर मतदान ज़रूर करें।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर