गौरीकुंड में घोड़े ने रखा महिला के पैर में पैर, डीडीआरएफ की टीम ने घायल महिला को समय से पहुंचाया स्वास्थ्य केन्द्र

रुद्रप्रयाग, 19 मई (हि.स.)। केदारनाथ धाम की यात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में दर्शन करने पहुंच रहे तीर्थ यात्री बीमार और घायल भी हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में यात्रा मार्ग में तैनात सुरक्षा बल त्वरित कार्रवाई करते हुए घायल और बीमार यात्रियों को तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्रों में पहुंचा रहे हैं। इससे तीर्थयात्रियों में भी खुशी देखने को मिल रही है।

डीडीआरएफ के जवान राहुल कुमार ने बताया कि नासिक महाराष्ट्र निवासी अनुसूया विलास शिवाले उम्र 50 वर्ष केदारनाथ धाम दर्शन के लिए जा रही हैं। इस दौरान छौड़ी गदेरे के समीप महिला यात्री के पैर पर घोड़े ने पैर रख दिया, जिस कारण महिला के पैर पर गंभीर चोटें आ गईं। मौके पर मौजूद डीडीआरएफ की टीम ने महिला को तत्काल स्ट्रेचर के माध्यम से रेस्क्यू करते हुए गौरीकुंड अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने महिला का उपचार किया।

डीएम सौरभ गहरवार ने कहा कि केदारनाथ यात्रा मार्ग में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, वाईएमएफ, पुलिस एवं जिला प्रशासन की टीमें तैनात की गई हैं। ये टीमें किसी भी श्रद्धालु के बीमार एवं चोटिल होने पर सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पहुंच कर यात्री का तत्काल रेस्क्यू करते हुए उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचा रहे हैं, जिससे बीमार और घायल व्यक्तियों के जीवन को बचाया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर