युवक की हत्या का आरोपित गिरफ्तार, महज 130 रुपये के लिए की थी युवक की हत्या

हरिद्वार, 20 मई (हि.स.)। सोलह दिन पूर्व सोनाली पुल के नीचे एक युवक का लहूलुहान हालत में शव मिला था। इस मामले में पुलिस ने इस हत्या के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाली रुड़की में हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि मृतक की शिनाख्त नितिन उर्फ गुड्डू पुत्र नरेश कुमार निवासी 77 पश्चिमी अम्बर तालाब रुड़की के रूप में हुई थी। मृतक की किसी अज्ञात शख्स ने धारदार हथियार से हत्या की थी। प्रकरण के संबंध में मृतक के भाई गौरव पुत्र नरेंद्र निवासी 79 पश्चिम अंबर तालाब, गंगनगर की तहरीर पर कोतवाली रुड़की में मुकदमा दर्ज किया गया था।

एसएसपी ने बताया कि हत्याकांड के खुलासे के लिए पांच पुलिस टीमों का गठन कर शीघ्रता से घटना में संलिप्त हत्यारे की धर पकड़ के उन्होंने निर्देश दिए थे। सीओ रुड़की नरेंद्र पंत ने हत्या के आरोपित की शिनाख्त इस्लामनगर रुड़की निवासी साजिद के रूप में की है। वह पहले भी किसी मामले में जेल जा चुका है। साजिद पुलिस से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल रहा था। आरोपित मोबाइल फोन के इस्तेमाल से भी परहेज करता रहा है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कलियर दरगाह क्षेत्र से हत्यारोपित को दबोचने में सफलता हासिल की है। अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू को घटनास्थल के पास रेत के अंदर से बरामद किया।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि हत्यारोपित और मृतक नशे का आदी है। एक सप्ताह पूर्व मृतक नितिन उर्फ गुड्डू ने हत्यारोपित साजिद से मारपीट कर 130 रुपये छीन लिये थे। पैसे छीन लिए जाने और मारपीट से गुस्साये साजिद ने बदला लेने के लिए मृतक गुड्डू की तलाश शुरू कर दी। चार मई को हत्यारोपित साजिद पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी इस्लामनगर रुड़की भांग की पत्तियां मलते सोलानी पुल के नीचे पहुंचा तो उसे वहीं भांग पीते हुए गुड्डू मिल गया। पैसे को लेकर दोनों में मारपीट होने लगी तो पहले से ही गुस्से से भरे हुए आरोपित साजिद ने भांग के पौधे को काटने के लिए रखे गए चाकू से नितिन पर एक के बाद एक कई वार कर दिए और उसे मरा हुआ समझ कर मौके से भाग गया।

एसएसपी ने बताया कि आरोपित पूर्व में भी पॉक्सो एक्ट व अन्य मामलों में जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर