बस की टक्कर से कार में खाटूश्यामजी जा रहे आर्मी के जवान और पत्नी की मौत

सीकर, 20 मई (हि.स.)। रींगस में नेशनल हाईवे-52 पर परसरामपुरा सरगोठ के पास खाटूश्यामजी के दर्शन करने जा रहे परिवार की कार को पीछे से बस ने टक्कर मार दी। अनियंत्रित हुई कार डिवाइडर कूदकर सामने से आ रहे ट्रैक्टर से टकरा गई। हादसे में कार सवार आर्मी के जवान और उनकी पत्नी की मौत हो गई। हादसे में छह बच्चों समेत परिवार के आठ लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ड्राइवर बस को लेकर फरार हो गया। हाईवे पर जाम लग गया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाकर यातायात व्यवस्था को सुचारू करवाया। बताया जा रहा है कि बस कार को ओवरटेक कर रही थी। इस दौरान हादसा हो गया। आर्मी जवान परिवार में शादी समारोह में शामिल होने लिए चार दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आए थे।

रींगस थाने के हैड कांस्टेबल नागर मल सैनी ने बताया कि रीको मोड पर स्लीपर बस की टक्कर से कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर कूदकर सामने आ रहे ट्रैक्टर से टकरा गई। कार में सवार अणतपुरा गोविंदगढ़ (जयपुर) निवासी रामबाबू यादव (25) पुत्र चौथमल यादव, उनकी पत्नी सरोज देवी (24) और ढाई साल का बेटा कुणाल यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। रामबाबू की भतीजी कोमल यादव (13) पुत्री जितेंद्र, भतीजा दिव्यांशु यादव (9) पुत्र जितेंद्र, भतीजा कृष्ण यादव (5) पुत्र रोहिताश, भानजा दक्ष यादव (7) पुत्र फूलचंद यादव निवासी हस्तेड़ा नौपुरा, ताऊ की बेटी अनिता देवी (25) पत्नी फूलचंद, भानजी गुन्नू उर्फ पल्लवी (2) पुत्र फूलचंद और भानजा अमित यादव (7) पुत्र फूलचंद भी गंभीर घायल हो गए।

सभी घायलों को कार से निकालकर एंबुलेंस से जेडी हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने आर्मी के जवान रामबाबू यादव को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों की हालत गंभीर होने पर जयपुर रेफर किया गया। जयपुर ले जाते समय रास्ते में रामबाबू की पत्नी सरोज देवी ने भी दम तोड़ दिया। पति-पत्नी के शव रींगस सीएचसी में रखवाए गए। क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर और कार को पुलिस थाने में लाकर खड़ा कर दिया। रामबाबू के परिवार में 22 मई को शादी है। शादी समारोह में शामिल होने के लिए चार दिन पहले ही रामबाबू घर आए थे। वे अपने और बहन के परिवार को लेकर खाटूश्यामजी दर्शन के लिए जा रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया। रामबाबू के पिता की छह माह पहले हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। रामबाबू साल 2016 में इंडियन आर्मी की 18 कुमाऊं रेजिमेंट में राइफलमैन के पद पर भर्ती हुए थे। अभी जम्मू में तैनात थे। उनकी चार साल पहले सरोज देवी से शादी हुई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर