हाजत में जीजा एवं साली मौत मामले में पप्पू यादव ने की पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद

अररिया,21 मई(हि.स.)। अररिया के ताराबाड़ी थाना के हाजत में जीजा साली की मौत के बाद हुए बवाल को लेकर पुलिस की ओर से किए जा रहे कार्रवाई पर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सवाल खड़ा किया। पूर्व सांसद पप्पू यादव मंगलवार को ताराबाड़ी पहुंचे और दोनों पीड़ित परिवार से मिलकर उनकी आर्थिक मदद की।

पत्रकारों से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि सामाजिक मामलों को सामाजिक स्तर पर ही समाप्त करना चाहिए।उन्होंने सीसीटीवी के फुटेज के हर पहलू की जांच करते हुए ऑन ड्यूटी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि थाना के हाजत में पुलिसिया लापरवाही के कारण जीजा साली की मौत की घटना घटित हुई।उसके बाद हुए हंगामा का उपद्रवी तत्वों ने फायदा उठाते हुए पथराव और आगजनी की घटना को क्रियान्वित किया।

उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई के नाम पर आमजनों के घरों में देर रात प्रवेश कर लोगों को तंग कर रही है। पुलिसिया जुल्म गलत तरीके से हो रहा है। जिसके कारण ग्रामीणों में भय है। जिन्हें कम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पुलिस को यह ध्यान रखना चाहिए कि उपद्रव करने वाले दोषी बचे नहीं और निर्दोष फंसे नहीं। दोषी के परिवार वालों पर जुल्म को उन्होंने गलत करार दिया और मसले पर एसपी समेत डीआईजी से बात करने की बात कही।

इससे पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात की।उन्होंने दोनों पीड़ित परिवार से भेंट कर मामले की जानकारी ली।मौके पर मृतक मिट्ठू की पहली पत्नी मुस्कान ने पुलिस पर आरोप लगाया कि थाना में उसके पति और बहन के साथ दुर्व्यवहार किया गया था।जिसके कारण उसके पति और बहन ने फांसी लगाकर खुदकुशी की।उन्होंने कहा कि पुलिस का रवैया काफी खराब था और घटना में वेलोग शामिल नहीं हैं।बावजूद इसके पुलिस उनलोगों को परेशान कर रही है।पप्पू यादव ने आम ग्रामीणों से भी मुलाकात कर घटना की जानकारी ली।उन्होंने घटना को लेकर गहरा शोक संवेदना व्यक्त की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर