कैंची धाम में लग रहे जाम के विरोध में व्यापारी करेंगे आंदोलन

हल्द्वानी, 21 मई (हि.स.)। कैंची धाम में लग रहे जाम के विरोध में व्यापारियों ने आंदोलन करने का निर्णय लिया है। प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने हल्द्वानी से कैंची धाम तक लग रहे जाम को लेकर कुमाऊं मंडल के सभी जिलों के जिला अध्यक्षों , जिला महामंत्रियों को जून में प्रस्तावित आंदोलन के संदर्भ में दो जून को हल्द्वानी में आमंत्रित किया है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ने पूर्व में सभी जिला इकाइयों एवं नगर इकाइयों से इस संदर्भ में मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करने के लिए कहा था। इस संबंध में बागेश्वर, अल्मोड़ा और रानीखेत के पदाधिकारियों ने लगातार जाम के कारण आवाजाही में हो रही परेशानियों से अवगत कराया है। लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक इसमें कोई ठोस प्रयास नहीं किया जा रहे हैं, जिससे संपूर्ण कुमाऊं मण्डल की जनता प्रभावित हो रही है। साथ ही पूरे देश से आने वाले पर्यटक भी जाम में फंसकर परेशान हो रहे हैं। इससे पर्यटन व्यवसाय में भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद गोयल ने भी सरकार से अपील की है कि कुमाऊं मंडल का पर्यटन व्यवसाय इस जाम से बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहा है। होटलों की बुकिंग कैंसिल हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को कैंची धाम के लिए प्रस्तावित बाइपास को युद्धस्तर पर बनाकर तैयार करना चाहिए। संगठन के कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, संयुक्त महामंत्री नवनीत राणा, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर पंत ने कहा कि हमें अपने व्यापारियों के हित के लिए सड़क में उतरना पड़ेगा। इसके लिए हमें अपनी इकाइयों को इस महत्वपूर्ण बैठक कर उन्हें सजक करना होगा।

संगठन के रूपेंद्र नागर ,मदन फर्त्याल , हितेंद्र भसीन , दिगंबर वर्मा , शान्ति जीना ने भी इस मुद्दे पर महत्वपूर्ण बैठक पर अपनी सहमति जताई। प्रदेश संगठन के मुखिया ने कहा कि बैठक में वृहद आन्दोलन की रणनीति पर विचार कर उसे क्रियान्वित करने के लिए जिम्मेदार तय करनी होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर