भाजपा को 400 नहीं 140 सीटों के लिए तरसाएगी जनता: अखिलेश यादव

आजमगढ़, 21 मई (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्र और प्रदेश सरकर पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी, महंगाई चरम सीमा पर है। नौजवानों को रोजगार न देना पड़े इसलिए आए दिन पेपर लीक हो रहे हैं। इस लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को 140 सीटों के लिए तरसाएगी।

सपा प्रमुख ने मंगलवार को लालगंज लोकसभा के सरायमीर बाजार के खरेवा मोड़ पर आयोजित चुनावी जनसभा में लालगंज लोकसभा में सपा प्रत्याशी दरोगा सरोज के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की है। जनसभा में कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तो पुलिस ने लाठियां भांजकर किसी तरह से उन्हे शांत कराया।

इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मतदान होना शुरू हुआ है, आखिरी तक जब पूर्वांचल का चुनाव व सातवां चरण खत्म होगा तब भारतीय जनता पार्टी का सफाया हो जायेगा। इन्होंने किसान को संकट में डाल दिया। न किसान की आय दुगुनी हुई न उनकी पैदावार बढ़ाई। न पैदावार की कीमत दे पर रहे हैं। नौजवानाें को बड़े पैमाने पर बेरोजगारी के हवाले छोड़ दिया। तीस लाख सरकारी नौकरियां दिल्ली में खाली है। उत्तर प्रदेश में हर परीक्षा रद्द हो गई। जानबूझकर पेपर लीक किया गया, जिससे नौकरी और आरक्षण न देना पड़े। नौकरी तो सबको मिलती लेकिन आरक्षण तो एक सीमित लोगों को मिलता। लेकिन इन्होंने जानबूझकर खिलवाड़ किया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि इन्होंने नौजवानों की नौकरी नहीं छिनी बल्कि नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना सपा प्रमुख ने कहा कि चार सौ पार इसलिए बोल रहे है कि 543 सीटें, चार सौ पार का मतलब 143 सीटें और जनता इन्हें 140 के लिए तरसाएगी। सभी लोग जानते हैं। आजमगढ़ में हवाई पट्टी नेताजी ने बनाई थी। उसके बाद बड़ा पिछली सरकार में मैंने किया था, इसको और आगे लेकर गए। एयरपोर्ट का बनाना, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाना, सड़कों की सुविधाएं बढ़ाना आदि सभी काम यहां समाजवादियों ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर