मलिन बस्ती के मुद्दे पर कांग्रेस भाजपा को घेर रही है

Congress is cornering BJP on the issue of slums

देहरादून, 22 मई (हि.स.)। मलिन बस्तियों के मुद्दे पर कांग्रेस भाजपा को घेरने का निरंतर प्रयास कर रही है जबकि भाजपा की ओर से इस मुद्दे का हल निकाले जाने की कसरत चल रही है। कांग्रेस की ओर से मलिन बस्तियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर राजनीति गरमा रही है।

एक ओर जहां एनजीटी ने मलिन बस्तियों के अवैध तरीके से बने घरों को ध्वस्त करने का नोटिस जारी किया है तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने आज नगर निगम का घेराव किया है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मलिन बस्ती वासियों के साथ नगर निगम का घेराव करते हुए मलिन बस्तियों के नियमितीकरण की मांग उठाई। इस मौके पर भारी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सरकार मलिन बस्तियों को उजाड़ने जा रही है जिससे स्थानीय निवासियों में खौफ का माहौल है। क्योंकि निकाय चुनाव नजदीक आ गया है, लेकिन सरकार के पास मलिन बस्तियों के लिए कोई ठोस प्लान नहीं है। कांग्रेस ने आज कूच के बाद ये चेतावनी दी की अगर 30 दिन के अंदर इस मामले को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाता तो राज्य व्यापी आंदोलन पूरे उत्तराखंड में किया जाएगा।

इस संबंध में भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि दो विधायक राजपुर विधायक खजानदास और धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने उनसे मिलकर इस मुद्दे पर बात की है। सरकार का प्रयास है कि इस मुद्दे पर कोई ऐसा सर्वमान्य फार्मूला मिल जाए ,जिससे एनजीटी के आदेशों का भी पालन हो और मलिन बस्तीवासियों की समस्या भी सुलझ जाए। सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है। जल्द ही इसके परिणाम मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मलिन बस्ती का मुद्दा हमारे लिए भी महत्वपूर्ण है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर