मोबाइल टावरों के उपकरण चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

आरोपितआरोपितआरोपितआरोपितआरोपितआरोपित

-तीनों की गिरफ्तारी पर 50-50हजार रुपये का था इनाम घोषित

गाजियाबाद,22मई(हि.स.)। क्राइम ब्रान्च पुलिस ने बुधवार को मोबाइल टावरों के उपकरण चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। तीनों ही बदमाशों की गिरफ्तारी पर 50-50हजार रुपये का इनाम घोषित था। इनके कब्जे से चोरी का करीब 60 लाख रुपये का माल व चोरी करने में प्रयुक्त कार बरामद की है। यह गिरोह गाजियाबाद, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश में सक्रिय है, जो जियो व एअरटेल के मोबाइल टावरों से बैट्री, आरआर यूनिट व अन्य इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस चोरी करता था। तीनों को नन्दग्राम इलाके से पकड़ा गया है।

एडीसीपी सच्चिदानंद ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में दिल्ली निवासी नईम,वसीम तथा मुरादनगर निवासी अल्ताफ हैं। इससे पहले भी इसी गिरोह के शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 4 करोड़ रुपये का मोबाइल टावरों से चोरी का माल, चोरी करने में प्रयुक्त उपकरण व चोरी में प्रयुक्त वाहन बरामद किये गये थे।

आरोपियों ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से मोबाइल टावरों की बैट्री, रेडियो रिसीवर यूनिट व अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की चोर बाजारी में काफी माँग चल रही है। मोबाइल टाॅवरों पर लगे उपकरण काफी मँहगे होते हैं और इनको चुराना काफी आसान होता है और इसे ट्रांसपोर्ट करने में कोई समझ भी नहीं पाता है। पहले हम लोग अलग-अलग मोबाइल टाॅवरो से आरआरयू व अन्य उपकरण चोरी करने व बेचने का काम करते थे। फिर हमने मिलकर अपना एक संगठित गिरोह बना लिया ।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/सियाराम

   

सम्बंधित खबर