मोदी सरकार केपी प्रवासियों से किए गए वादों को पूरा करने में पूरी तरह विफल रही: रतन लाल गुप्ता

जम्मू, 22 मई (हि.स.)। जेकेएनसी के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने पिछले चुनावों के दौरान कश्मीरी पंडित प्रवासियों से उनके पुनर्वास के संबंध में किए गए वादों को पूरा करने में मोदी सरकार को विफल बताया। उन्होंने बेरोजगार युवाओं की भी बात की। जम्मू के शेर-ए-कश्मीर भवन में कश्मीरी प्रवासियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए, रतन लाल गुप्ता ने केंद्र की भाजपा सरकार पर राजनीतिक लाभ के लिए कश्मीरी प्रवासियों की पीड़ा का शोषण करने का आरोप लगाया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कश्मीरी प्रवासियों का मुद्दा केवल आंकड़ों या राजनीतिक बयानबाजी का मामला नहीं है, बल्कि एक मानवीय संकट है जो तत्काल ध्यान देने और सार्थक समाधान की मांग करता है।

इससे पहले अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट से उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद के संसदीय चुनाव के लिए बुलाई गई बैठक की शुरुआत में, जम्मू-कश्मीर एनसी अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष और पूर्व एमएलसी बुशन लाल भट्ट और जतिन भट्ट ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को आने वाली कठिनाइयों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से कोई नकद राहत नहीं बढ़ाई गई है और प्रवासी कश्मीरी युवा वर्तमान व्यवस्था के तहत अलग-थलग महसूस कर रहे हैं।

कश्मीरी प्रवासियों की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए, रतन लाल गुप्ता ने कहा कि 2014 और 2019 के चुनावों के दौरान प्रवासी समुदाय से भारी जनादेश मिलने के बावजूद, भाजपा उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने में बुरी तरह विफल रही है। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि आसमान छूती कीमतों और चरम मुद्रास्फीति के बीच जीवन यापन की बढ़ती लागत के बावजूद कश्मीरी प्रवासियों को दी जाने वाली नकद सहायता पिछले कई वर्षों से नहीं बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी प्रवासी अल्प नकद सहायता से अपना गुजारा करने में असमर्थ हैं और ये लोग राहत बढ़ाने और अन्य मुद्दों को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर