मतदाता जागरूकता अभियान में छात्राओं ने की भागीदारी, किया पदयात्रा

-मशहूर गायिका पद्मश्री डॉ सोमा घोष ने संगीत से मतदान के लिए किया प्रेरित

वाराणसी, 22 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर वाराणसी में मतदाता जागरूकता अभियान में जिला प्रशासन के साथ स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ लोक कलाकार भी कदमताल कर रहे हैं। बुधवार को कर्माजीतपुर स्थित धीरेंद्र महिला पीजी कॉलेज की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता अभियान में पैदल मार्च किया। इसमें शहनाई सम्राट भारत रत्न मरहूम उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की दत्तक पुत्री व मशहूर शास्त्रीय-उपशास्त्रीय संगीत गायिका पद्मश्री डॉ सोमा घोष भी पूरे उत्साह के साथ शामिल हुई। इस दौरान छात्राओं ने करें राष्ट्र का जो उत्थान, करें उसी को हम मतदान, जो है सच्चा और ईमानदार, वहीं है मतदान का हकदार लिखी तख्तियां लहराई।

सड़कों का परिक्रमा कर कॉलेज में लौटी छात्राओं को डॉ सोमा घोष ने मतदान के लिए संगीत के माध्यम से जागरूक किया। कॉलेज के प्रबंधक प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल ने छात्राओं को राष्ट्रहित में मतदान के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में प्रबंधन से जुड़ी मंत्री की पत्नी, कॉलेज की प्राचार्य ने भी छात्राओं को सम्बोधित किया। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ काशी क्षेत्र की ओर से कचहरी परिसर में मतदाता पर्ची के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया।

प्रकोष्ठ के काशी क्षेत्र संयोजक अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने सहयोगियों के साथ अधिवक्ता बंधुओं से संपर्क कर उनके पर्ची की व्यवस्था के संदर्भ में चर्चा की, जिनके पास मतदाता पर्ची नहीं थी। उनके मोबाइल से तत्काल ही वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करवा कर मतदाता पर्ची निकलवाई गई।

कार्यक्रम के संयोजक शशांक शेखर त्रिपाठी ने बताया कि वोटर पर्ची के न होने पर बहुत सारे लोग वोट डालने नहीं जाते हैं। यदि वे अपने मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर लेंगे तो उसमें एपिक नंबर डालते ही मतदाता पर्ची आ जाएगी। इससे मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर