गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना

गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना गुड फ्राइडे पर मसीही समाज ने उपवास रखकर चर्च में की प्रभु यीशु मसीह की प्रार्थना

- गिरिजाघरों में हुई प्रार्थना सभा में प्रभु के सात वचनों का मर्म समझाया गया।

मुरादाबाद, 29 मार्च (हि.स.)। प्रभु यीशु मसीह के सलीब पर चढ़ाए जाने की याद में गुड फ्राइडे (पुण्य शुक्रवार) पर मसीही समाज ने उपवास रखकर प्रभु की प्रार्थना की। चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाओं के दौरान दु:ख भोग पाठ के साथ विश्वासियों ने प्रभु के कदम चूमे। क्रूस की उपासना तथा विश्वासियों को परम प्रसाद का वितरण किया गया। चर्च में प्रार्थना सभा में प्रभु के सात वचनों का मर्म समझाया गया। चर्च क्वायर ने गीतों के जरिए प्रभु के सलीब पर चढ़ने के बावजूद संसारियों के लिए पिता (परमेश्वर) से की गई प्रार्थना का गुणगान किया।

फिलिप्स मैमोरियल मैथोडिस्ट चर्च पीली कोठी में ‘धन्य शुक्रवार’ पर दोपहर 12 बजे से शुरू हुई विशेष प्रार्थना सभा अपराह्न तीन बजे तक चली। चर्च क्वायर ने आराधना की पुकार के साथ पास्टर ने प्रार्थना की। गुड फ्राइडे पर ‘क्रूस ही के पास जहां खून बहा, दब के गुनाहों से मैं गया, खून से वहां यह दिल साफ हुआ, उसकी तारीफ हो, उसकी तारीफ हो, उसकी तारीफ हो’ आदि गीतों के जरिए अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति दी गई। प्रभु के सात वचनों का महत्व पादरी ब्रिजेश मैंसल ने विश्वासियों को समझाया। पादरी अनिल लाल ने प्रार्थना के साथ आशीष वचन दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में मसीही समाज के लोेग विशेष प्रार्थना सभा में शामिल रहे।

सेंट एंथोनी चर्च में विशेष प्रार्थना क्रूस का रास्ता दोपहर दो बजे से शुरू हुई। चर्च फादर ने यीशु के सलीब पर चढ़ाए जाने का स्मरण किया गया। यीशु के दु:खों का पवित्र वचनों से वर्णन किया। कहा यीशु हमारे गुनाह के कारण सलीब पर चढ़ गए।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर