कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने चारधाम यात्रा को लेकर सरकार को घेरा है, सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

देहरादून, 23 मई (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और गढ़वाल लोकसभा उम्मीदवार गणेश गोदियाल ने चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर धामी सरकार को घेरा है। उन्होंने सरकार से शीघ्र सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है।

कांग्रेस के गढ़वाल उम्मीदवार गणेश गोदियाल ने एक जारी बयान में कहा कि यात्रा के शुभअवसर को कुप्रबंधन में बदल दिया गया है। एक सप्ताह में सरकार की सभी तैयारियों की पोल खुल गई हैं। उन्होंने कहा कि इस बार सरकारी कुप्रबंधन के चलते यात्रा के पहले पखवाड़े में ही यह शुभअवसर समस्या में बदल गया है। देश भर में राज्य की छवि के विपरीत संदेश जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के लिए अन्य राज्यों में व्यस्त हैं। पर्यटन मंत्री का बयान अलग है और अधिकारी को धारा 144 लगाने के अलावा कुछ विकल्प सूझता नहीं है। यात्रा की मुश्किलों के बावजूद मुख्यमंत्री और पयर्टन मंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। इधर, यात्रा कुप्रबंधन के चलते देशभर में उत्तराखंड की छवि खराब हो रही है।

उन्होंने कहा कि खुद उन्हें कई लोगों ने जगह-जगह फंसे होने की सूचना दी है। यदि सरकार के पास यात्रा को पटरी पर लाने के लिए सक्षम लोग नहीं हैं तो सरकार तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाकर इसका समाधान निकाले। विपक्ष राज्य हित में और चारधाम यात्रा के बेहतर संचालन में रचनात्मक सहयोग देने के लिए तैयार है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर