गंगा घाटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने और महिलाओं के लिए बने चेंजिंग रूम बनाने को भेजा ज्ञापन

हरिद्वार, 23 मई (हि.स.)। यात्रा सीजन में हरिद्वार में आए दिन बढ़ रही भीड़ और गंगा घाटों पर घट रही घटनाओं को देखते हुए सभी घाटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ महिलाओं के चेंजिंग रूम के पास पुलिस की तैनाती की जाए। इसके लिए कृषि उत्पादन मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष व व्यापारी नेता संजय चोपड़ा ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को ज्ञापन भेजा है।

व्यापारी नेता चोपड़ा ने कहा कि हरिद्वार में गंगा स्नान हेतु तीर्थ यात्रियों की बढ़ोतरी के चलते गंगा घाटों पर उठाईगीरे गिरोह चोरी की घटनाएं को अंजाम दे रहे हैं। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे से निगरानी और पर्यटन पुलिस, सामान्य पुलिस की तैनाती किया जाना न्याय संगत होगा। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला 2021 में मेला प्रशासन द्वारा गंगा के घाटों पर महिलाओं के लिए जो चेंजिंग रूम बनाए गए थे। वह सभी क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। ऐसे में उत्तराखंड पर्यटन विभाग द्वारा गंगा के समस्त घाटों पर प्राथमिकता के आधार पर महिला चेंजिंग रूम बनाया जाना नितांत आवश्यक है।

ज्ञापन देने वालों में व्यापारी नेता राजेश खुराना, कुंवर सिंह मंडवाल, राधेश्याम रतूड़ी, सुंदरलाल राजपूत, राजेश दुआ, अवधेश कोटियाल, चंदन सिंह रावत, जय सिंह, पंडित मनीष शर्मा, पंडित चंद्र प्रकाश शर्मा आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर