स्वतंत्रता सेनानी आशाराम को पुण्यतिथि पर किया गया याद

हरिद्वार, 25 मई (हि.स.)। भगवानपुर क्षेत्र की विधायक ममता राकेश ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू आसाराम सैनी जैसे ही लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की बदौलत हमारा देश आजाद हुआ। उन जैसे हजारों-लाखों सेनानियों त्याग और समर्पण से हमें आजादी से रहने और जीने का सुनहरा अवसर मिला।

वे रुड़की क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू आसाराम सैनी की 33वीं पुण्यतिथि पर आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा में बोल रही थीं। यह सभा समाधिस्थल ग्राम जलालपुर डाडा तहसील भगवानपुर में आयोजित की गयी थी। उन्होंने कहा कि हमें स्वतंत्रता सेनानियों ने एक ऐसा संविधान दिया, जिसमें हर गरीब-अमीर को समान अधिकार प्रदान किए गए हैं। अब यह हमारा कर्तव्य है कि हम इस देश की आजादी, इस देश के लोकतंत्र और इस देश के संविधान की रक्षा आगे बढ़कर करें, यही देश के स्वतंत्रता सेनानियों को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

स्कॉलर्स अकादमी के अध्यक्ष श्याम सिंह नागयान ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी बाबू आसाराम अपनी प्रतिष्ठित सरकारी नौकरी को छोड़कर महात्मा गांधी के आह्वान पर स्वतंत्रता आंदोलन में कूद पड़े और लगभग ढाई-तीन वर्ष तक जेल में बन्द रहे। हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को कभी भुला नहीं सकते हैं। तेलूराम सैनी ने बाबू आसाराम सैनी के संस्मरणों को याद करते हुए बताया कि किस तरह बाबू आसाराम सैनी ने पढ़ाई-लिखाई करने में उनकी मदद की थी, जिस कारण वह पढ़ लिख कर एक अच्छी नौकरी पा सके थे। श्रद्धांजलि सभा को कोटा इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य ओम प्रकाश सैनी, आरएनआई इंटर कॉलेज के पूर्व प्रवक्ता नवीन शरण निश्चल, यादवेंद्र शरण, डॉ. संजीव कुमार सैनी, मोहित सैनी ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर