लखनऊ में ट्रैम्पोलीन पार्क व गेमिंग जोन कराये गए बंद

लखनऊ, 27 मई(हि.स.)। लखनऊ शहर में अवैध रूप से संचालित ट्रैम्पोलीन पार्क व गेमिंग जोन के खिलाफ एलडीए ने अभियान के जरिए गोमती नगर में पांच और ट्रांसपोर्ट नगर में एक ट्रैम्पोलीन पार्क को बंद करवाया। इसके साथ ही गेमिंग जोन के संचालनकर्ताओं को 15 दिन के भीतर आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत होने को निर्देशित किया गया है।

एलडीए के प्रवर्तन जोन एक की जोनल अधिकारी वन्दना पाण्डेय ने बताया कि गोमती नगर के विकल्प खण्ड में दीपक सिंह व जितेन्द्र छाबड़ा द्वारा संचालित स्काई जम्पर ट्रैम्पोलीन पार्क, विजय खण्ड में कशिश गेमिंग जोन, विवेक खण्ड में वेदांश चौधरी के गेमिंग जोन, विकल्प खण्ड में नीलू गुप्ता द्वारा संचालित प्लेरूम फन जोन और विशेष खण्ड में आदित्य कुमार के मिस्ट्रीरूम एंटरटेन्मेंट जोन को तत्काल प्रभाव से बंद कराया गया है। एलडीए ने सभी से आवश्यक दस्तावेज मांगें है।

प्रवर्तन जोन दो के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि कानपुर रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर में लगभग नौ सौ वर्गमीटर क्षेत्रफल में संचालित द कंगारू ट्रैम्पोलीन पार्क एण्ड एडवेन्चर जोन को जांच के बाद बंद कराया गया। इसके मालिक अनंत मिखेजानी से एडवेन्चर पार्क की निर्माण अनुज्ञा व अनुमति सम्बंधी दस्तावेज दिखाने को कहा गया है।

वहीं एलडीए के उपाध्यक्ष डॉ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने अभियान के संबंध में कहा कि प्राधिकरण की इस तरह की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। जिन जगहों पर मानक पूरे नहीं मिलेंगे और निर्माण कार्य स्वीकृत मानचित्र के विपरीत पाया जाएगा, ऐसे सभी प्रतिष्ठानों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/राजेश

   

सम्बंधित खबर