(अपडेट) शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहुंचे जोधपुर, मेधावी विद्यार्थियों का किया अभिनंदन

जोधपुर, 28 मई (हि.स.)। शिक्षा व पंचायतराज मंत्री मदन दिलावर मंगलवार को जोधपुर दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने यहां कई कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों का अभिनंदन किया। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण किया और गर्मी में पक्षियों के दाना-पानी के लिए परिंडे भी बांधे।

शिक्षा व पंचायतराज मंत्री मदन दिलावर ने मंगलवार सुबह अपेक्स उच्च माध्यमिक विद्यालय में मेधावी विद्यार्थियों का अभिनंदन किया। इसके बाद चौपासनी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर नौ स्थित सिंधु महल में निजी विद्यालय के शिक्षकों द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शिरकत की। यहां निजी शिक्षकों द्वारा उनकी अभिनंदन किया गया। उन्होंने भी पौधारोपण कर पक्षियों के दाना-पानी के लिए परिंडे भी बांधे।

खाटू श्याम बाबा के इतिहास को पाठ्यक्रम में जोडऩे का सुझाव : शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं या 12वीं की पुस्तकों के पाठ्यक्रम में खाटू श्याम बाबा के इतिहास के अध्याय को जोडऩे के लिए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से श्याम भक्ति सेवा संस्थान ने सुझाव देकर आग्रह किया है।

श्याम भक्ति सेवा संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत, सचिव राजकुमार रामचंदानी और कार्यकारिणी सदस्य लक्की गोयल के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को बताया गया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा में राजस्थान के विभिन्न लोक देवताओं के इतिहास को उल्लेखित करने के साथ पाठ्यक्रमों में स्थान दिया गया है। उन्होंने शिक्षामंत्री से खाटू श्याम बाबा के बारे में पाठ्यक्र म में शामिल करने का आग्रह करते हुए ज्ञापन दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर