शाहपुरा में तेल के पीपो से भरे ट्रक में लगी, लाखों का हुआ नुकसान

भीलवाड़ा, 01 जून (हि.स.)। शाहपुरा जिला मुख्यालय पर शाहपुरा पुलिस थाने से मात्र 150 मीटर की दूरी पर जिला कलेक्टर शाहपुरा के निवास स्थान के ठीक बाहर शुक्रवार मध्य रात्रि में तेल के पीपों से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई जिससे पूरा ट्रक और तेल के पीपे जलकर राख हो गए।हादसे के दौरान ट्रक में से चालक और उसके सहयोगी को सुरक्षित बाहर निकाला तथा बाद में 3 घंटे की मशक्कत पर जाम को खुलवाया जा सका।

शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक रमेश चंद्र तिवारी ने कहा कि ट्रक चालक बालमुकुंद मीणा व सहयोगी लेखराज मीणा निवासी उगाना खेड़ा थाना केकडी ट्रक के अंदर सरसों के तेल के पीपे भरकर उदयपुर जा रहे थे। जहां मध्य रात्रि करीब ढाई बजे शाहपुरा पुलिस थाने के पास रात्रि गश्त कर रहे एएसआई पितांबर सिंह को ट्रक मिला, जिसमें पीछे वाले टायर में पंक्चर हो रहा था और आग की चिंगारियां निकल रही थी । सिंह ने ट्रक को रोकने का प्रयास किया लेकिन ड्राइवर ट्रक को भगाकर ले गया। कलेक्टर निवास के सामने पहुँचते ही ट्रक में आग लग गई। सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक रमेश तिवाड़ी , शाहपुरा थाना प्रभारी प्रभाती लाल मीणा पुलिस जाप्ते के मौक़े पर पहुँचे। ट्रक ड्राइवर व सहयोगी को सुरक्षित बाहर निकाला शाहपुरा, जहाजपुर एवं हिंदुस्तान जिंक से फ़ायर बिग्रेड की गाड़ियां मंगवाकर आग पर क़ाबू पाया गया। आग लगने से ट्रक व सरसों के तेल के पीपे जलकर पूरी तरह नष्ट हो गए ।

तेज गर्मी होने से लगी आग- तेज गर्मी होने के साथ ही ट्रक का पहिया पंचर हो गया जिसके कारण टायर गर्म होने के कारण आग की चिंगारियां उत्पन्न हुई और ट्रक में आग लग गई । आग विकराल होने के कारण ट्रक व ट्रक में रखे सरसों के तेल के पीपे जलकर राख हो गए। गनीमत रही कि ड्राइवर व परिचालक को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया वरना जन हानी हो सकता था.

हिन्दुस्थान समाचार /मूलचन्द/संदीप

   

सम्बंधित खबर