जम्मू आतंकी हमले में मृत श्रद्धालुओं के शव पहुंचे बलरामपुर, नम आंखों के बीच हुआ अंतिम संस्कार

बलरामपुर,13 जून (हि.स.)। जम्मू आतंकी हमले में मृत हुए श्रद्धालुओं के शव कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार की मध्य रात्रि जनपद स्थित उनके गांव पहुंचे। शवों के पहुंचते ही परिजनों की चीख पुकार मच गई। अधिकारियों ने सांत्वना देते हुए रात्रि में ही सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराया। मृतकों के परिजनों को प्रशासन के द्वारा दस-दस लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये दिये गये हैं।

जम्मू हमले में मारे गए 15 वर्षीय किशोरी रूबी व 10 वर्षीय युवक अनुराग वर्मा का अंतिम संस्कार प्रशासन के मौजूदगी में परिजनों ने किया। मृतक दोनों के शव गोंडा रेलवे स्टेशन से बुधवार की देर रात्रि बलरामपुर उनके गांव सुरक्षा के बीच लाए गए। जिसमें अनुराग का अंतिम संस्कार रात में ही नयानगर विशुनपुर गांव में कर दिया गया। रूबी का अंतिम संस्कार गुरुवार कांदभारी गांव में सुबह 7 बजे किया गया। दोनों के अंतिम संस्कार के समय हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। परिवार में मातम पसरा हुआ है। घर वाले रो-रोकर बेहाल हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते रविवार नौ जून को जम्मू में श्रद्धालुओं के बस पर शिवखोड़ी में हुए आतंकी हमले में बलरामपुर सदर कांदभारी गांव की रहने वाली किशोरी रूबी वर्मा और उतरौला तहसील के स्थानीय ग्राम नयानगर विशुनपुर के 10 वर्षीय अनुराग की मृत्यु हुई है। इसके साथ ही संतोष कुमार, शारदा देवी, विमला देवी, शिवा, गीता देवी और रजत राम सहित 12 जख्मी हुए हैं। जिनको बलरामपुर लाया गया है और इनका इलाज बलरामपुर संयुक्त चिकित्सालय में चल रहा है।

जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए बताया कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये प्रदान किए गए हैं। जिला प्रशासन परिजनों के साथ है और उनका हर संभव सहयोग किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रभाकर /मोहित

   

सम्बंधित खबर