दस दिवसीय खादी मेला का हुआ शुभारंभ

उद्घाटन करते जिलाधिकारी

भागलपुर, 29 जून (हि.स.)। दस दिनों तक भागलपुर के रेशम भवन में चलने वाले खादी मेला सह उद्यमी बाजार का उद्घाटन शनिवार को भागलपुर के जिलाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी और उद्योग विभाग के प्रभारी महाप्रबंधक खुशबू कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ रेशम भवन परिसर में मौजूद खाद्य निर्मित वस्तुओं से सजे स्टॉल, हैंडीक्राफ्ट, हैंडलूम, बुनकर, मंजूषा कला और महिला उद्यमियों द्वारा लगाए गए घरेलू उत्पाद के विभिन्न उत्पादों के तैयार करने की जानकारी बारीकी से ली। साथ ही जिलाधिकारी ने अधिकारियों को छोटे-छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए बाजार उपलब्ध कराए जाने की बात भी कही।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि दस दिनों तक भागलपुर के रेशम भवन में बिहार के अलग-अलग जिलों से कड़ी से जुड़े लोग और विभिन्न छोटे उद्यमी अपने-अपने स्टॉल लगाकर अपने उत्पादों का व्यापार करने आए हैं। अधिकारियों के साथ-साथ उन्होंने आम लोगों से भी अधिक से अधिक संख्या में बाजार में पहुंचकर छोटे उद्यमियों को बढ़ावा देने की अपील की। साथ ही साथ उन्होंने उद्योग विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि अगर मेला की अवधि बढ़ानी हो तो वे उनसे संपर्क कर सकते हैं।

उद्योग विभाग के प्रभारी महाप्रबंधक खुशबू कुमारी ने बताया कि इस तरह के आयोजन से छोटे-छोटे उद्यमियों को आगे बढ़ाने का अवसर प्राप्त होता है। उद्घाटन के दौरान मेला प्रभारी अभय सिंह, मुन्ना सिंह, काजल, प्रियंका सहित कई अधिकारी और भागलपुर उद्योग विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर