लखनपुर में अमरनाथ यात्रियों के लिए लंगर का शुभारम्भ, बम बम भोले के जयकारों से गूंज उठा प्रवेशद्वार

कठुआ, 29 जून (हि.स.)। आज से अमरनाथ जी की पवित्र यात्रा प्रारंभ हुई है जो कि लगभग दो महीने चलेगी। इस पावन पर्व पर जम्मू कश्मीर के प्रवेश द्वार लखनपुर में स्थापित कॉरिडोर के समीप क़िले वाली माता मंदिर कमेटी द्वारा यात्रियों के लिए लंगर की व्यवस्था की गई है। यह लंगर पूरी यात्रा तक अपनी सेवायें देगा। लंगर का उद्घाटन डीसी कठुआ राकेश मिन्हास ने किया।

इस अवसर पर क़िले वाली माता मंदिर कमेटी के महंत श्री श्री 1008 शांति गिरि जी महाराज के साथ जम्मू सहित अन्य राज्यों से आए संत समाज के लोगों ने अमरनाथ यात्रियों का स्वागत किया और उन्हें लंगर में प्रसाद परोसा। जिला उपायुक्त राकेश मिन्हास ने लंगर में श्रद्धालुओं को लंगर परोसा और आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाएँ दी। श्री श्री 1008 शांति गिरि जी महाराज ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बाबा अमरनाथ श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश द्वार लखनपुर में लंगर लगाया गया है। लंगर में विभन्न प्रकार के व्यंजन पकवान बनाए जाएंगे। हर दिन लोगों के लिए पौष्टिक खाना परोसा जाएगा। लंगर में कमेटी के सदस्य दिन रात श्रद्धालुओं की सेवा में हाज़िर रहेंगे।

महंत जी ने बताया कि लंगर में अमरनाथ यात्रियों को चाय, नाश्ता, भोजन, मेडिकल के अलावा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जायेंगी। इस गर्मी के मौसम में श्रद्धालुओं की सेहत के मद्देनज़र उन्हें सादा खाना दिया जाएगा। वही लंगर स्थल अमरनाथ यात्रियों के बम बम भोले के जयकारों से गूंज उठा। इस अवसर पर कमेटी के दिवेंद्र सिंह सन्नी, शिवेंद्र राजपूत, अजीत जम्बाल, अम्बिका प्रसाद दुबे, नरेश कुमार, सन्नी शर्मा, लवली कश्यप, राजेंद्र शर्मा, दिलावर सहित कई अन्य सदस्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर