शीत लहर राहत सामग्री पाकर गरीब परिवारों के चेहरे पर दिखी भावुकता भरी खुशी

शीत लहर राहत सामग्री पाकर गरीब परिवारों के चेहरे पर दिखी भावुकता भरी खुशी

लखीमपुर खीरी, 03 जनवरी (हि.स.)। इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से स्वर्गीय चंद्रकला संस्कृत विद्यापीठ,देवकली तीर्थ लखीमपुर में गुरुकुल प्रथा से शिक्षा ले रहे लगभग 100 शिक्षार्थियों एवं कर्मचारियों को त्रिपाल, हाइजीन किट,खाद्य सामग्री तथा कैल्शियम डी 3 टेबलेट दी गई।

इस मौके पर रेडक्रॉस संस्था की अगुवाई में डॉ.रवींद्र शर्मा के नेतृत्व में सुमन त्यागी,मीनाक्षी अग्रवाल व कुछ अन्य समाजसेवियों के सहयोग से रेडक्रॉस द्वारा भयंकर शीतलहर को देखते हुए विद्यापीठ के आस-पास रहने वाले अति निर्धन परिवार के लगभग 100 लोगों को सैकड़ों की संख्या में गर्म कपड़े वितरित किए। कड़ाके की सर्दी में गर्म कपड़े पाकर लोगों के चेहरे पर भावुकता भरी मुस्कान देखने को मिली।

सुमन त्यागी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से वार्ता करते हुए कहा कि हम सबको ऐसी मुहिम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ना चाहिए,जिससे इन गरीब परिवार के भाई बंधुओं के चेहरे पर मुस्कान लाई जा सके।

इसी के साथ रेड क्रास सोसायटी ने उन सभी गरीब परिवार के लोगों को सोसायटी की ओर से साबुन,तेल,मंजन,ब्रश,किशोरियों को सेनेटरी पैड व उपस्थिति सभी किशोरियों,महिलाओं व बुजुर्गों को 50-50 कैल्शियम डी3 टैबलेट वितरित की।

खीरी जिले के रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन डॉ.रविंद्र शर्मा ने उपस्थिति लोगों को कोविड के संभावित खतरे को देखते कोविड से बचाव के लिए जानकारी दी।

इस मौके पर सुमन त्यागी, मीनाक्षी अग्रवाल, आचार्य श्रीव्रत,आरती श्रीवास्तव सचिव रेडक्रॉस खीरी,विजय यादव (कोषाध्यक्ष),आचार्य प्रमोद दीक्षित, अंशुमान श्रीवास्तव,विभा सक्सेना,अधिवक्ता अनुराग सक्सेना,सुनीता सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/देवनन्दन/राजेश

   

सम्बंधित खबर