तन-मन के शुद्धि के लिए खेल आवश्यक : टंक राम वर्मा

नवा रायपुर प्रीमियर लीग का हुआ शानदार आगाज

रायपुर, 3 जनवरी (हि.स.)। विभागाध्यक्ष कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को नवा रायपुर प्रीमियर लीग का आयोजन नवा रायपुर स्थित ग्राम राखी के खेल मैदान में किया जा रहा है। इस आयोजन में नवा रायपुर स्थित विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालयों एवं मंत्रालय के 60 टीमें शामिल हो रही हैं।

नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा उद्घाटन अवसर पर कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना है। साथ ही इसके माध्यम से समय निकालकर खेल गतिविधियों के माध्यम से शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों की मानसिक और शारीरिक क्षमताओं में वृद्धि भी होती है।

उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि टंक राम वर्मा, मंत्री राजस्व, खेल एवं युवा कल्याण ने इस आयोजन को अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि इस आयोजन से अधिकारियों एवं कर्मचारियों के तन-मन में शुद्धि के साथ ही परस्पर सौहार्द निर्मित होता है।

इस अवसर पर गुरु खुशवंत साहेब विधायक आरंग ने आयोजकों की प्रशंसा करते हुए अपने संबोधन में कहा कि इस आयोजन से कर्मचारियों एवं अधिकारियों के शारीरिक विकास के साथ खेल के दक्षता में वृद्धि होगी। विधायक अभनपुर इंद्रकुमार साहू ने कहा कि इस आयोजन से विभिन्न विभाग के कर्मचारियों में मेल मिलाप बढ़ता है एवं एक दूसरे के सहयोग से विभागीय कार्यों में गुणवत्ता भी आती है। इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा नवीन मार्कण्डेय ने एनपीएल आयोजन समिति को बधाई देते हुए इस तरह की आयोजन को निरंतर जारी रखने की अपील आयोजकों से की।

दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल ने अपने उद्वोधन में कहा कि वे अपने जीवन में खेल के प्रति समर्पित रहे हैं। एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने कबड्डी में मध्यप्रदेश के कप्तान होते हुए अंतर्राज्यीय प्रतियोगिता में भाग लेते हुए राज्य को स्वर्ण पदक दिलाने में सफल हुए थे। हमें एक हार से मन को छोटा नहीं करना चाहिए। यदि जीत का प्रयास निरंतर रखे तो सफलता अवश्य मिलती है।

आज का पहला मैच डिजिटल सचिवालय परियोजना चिप्स और संचालनालय सहकारिता के मध्य खेला गया।जिसमे सहकारिता विभाग विजेता रहा। सहकारिता विभाग के खिलाड़ियों ने बेहतर बोलिंग करते हुए एक तरफा जीत हासिल की।

वहीं दूसरा मैच राज्य स्वास्थ्य संसाधन केंद्र कालीबाड़ी और लोक निर्माण विभाग के बीच हुआ।जिसमे लोक निर्माण विभाग विजेता रहा। इस कांटे के मुकाबले में रामेश्वर मरकाम ने सबसे अधिक 26 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को विजेता बनाने में प्रमुख भूमिका निभाई।

इस अवसर पर रामसागर कौशले, संतोष कुमार वर्मा, जय साहू, नंदलाल चौधरी, सत्येंद्र देवांगन, कुलदीप बजाज, दिलदार मरावी, डीडी तिग्गा, पीएल सहारा, आरएन पटेल, जोइधा राम साहू, अनिल मालेकर, अमित पाटिल, महेंद्र साहू, ज्ञानी राम परसे, राजेश ठक्कर, अनिल वर्मा, अमित चंद्राकर, संजीत चक्रवर्ती, राकेश चंद्राकर, गालव चंद्राकार, रमन साहू, सुरेश ढीढी, विष्णु पाटेकर, राघव कुमार, कुलदीप राणा आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर