रिश्वत लेते गिरफ्तार पुलिस सब इंस्पेक्टर

कामरूप (असम), 03 जनवरी (हि.स.)। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि रंगिया थाना के उप निरीक्षक (यूबी) इबोटोम्बी सिंह ने रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता से रिश्वत के तौर पर 10 हजार रुपए मांगे गए। बाद में सब इंस्पेक्टर ने रिश्वत की रकम घटाकर पांच हजार पांच सौ रुपये कर दी थी। रिश्वत देने के इच्छुक नहीं होने पर शिकायतकर्ता ने उपरोक्त लोक सेवक के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए इस निदेशालय से संपर्क किया।

तदनुसार, आज सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की एक टीम द्वारा रंगिया थाना में जाल बिछाया गया। सब इंस्पेक्टर इबोतोम्बी सिंह को मांगे गए हिस्से के रूप में पांच हजार रुपये स्वीकार करने के तुरंत बाद स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में रंगे हाथों पकड़ा गया। थाने में फरियादी से बरामद किया गया रिश्वत का रुपया दागदार हो गया, जिसे स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में तदनुसार जब्त कर लिया गया है।

उपरोक्त लोक सेवक के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाते हुए, उसे सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में एसीबी थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। आवश्यक कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर