सशक्त राष्ट्र निर्माण के लिए मातृशक्ति का महासम्मेलन 7 जनवरी को

प्रयागराज, 04 जनवरी (हि.स.)। माघ मेला के परेड ग्राउंड में विश्व हिन्दू परिषद् के शिविर में 07 जनवरी को सशक्त राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए हजारों की संख्या में मातृशक्ति संकल्प लेंगी। जिसकी मुख्य अतिथि न्यायमूर्ति मंजू रानी चौहान होंगी।

यह जानकारी महिला समन्वय प्रयागराज की संयोजिका डॉ. कीर्तिका अग्रवाल ने सिविल लाइन स्थित वात्सल्य सभागार में पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में पूरे देश में जागरूक महिलाओं का महासम्मेलन आयोजित हो रहा है। इस क्रम में काशी प्रांत के सातों विभागों में मातृशक्ति संगम का आयोजन हो रहा है।

उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य महिला विषयक भारतीय चिंतन पर प्रकाश डालना है। जब महिलाएं भारतीय चिंतन के साथ अग्रसर होंगी तभी एक समृद्ध और सशक्त राष्ट्र का निर्माण होगा। उन्होंने बताया कि प्रथम सत्र की मुख्य वक्ता पुणे की डॉ. अंजलि विश्वास देशपांडे होंगी। द्वितीय सत्र की वक्ता डॉ. श्रुति देशपांडे और तृतीय सत्र में 9 महिलाओं को सम्मानित किया जायेगा। इस दौरान माया द्विवेदी, रीना मिश्रा, रेखा पुण्डीर, रत्ना जायसवाल, शिखा खन्ना आदि उपस्थित रहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर