यूपी बोर्ड की प्री-बोर्ड परीक्षाएं 12 जनवरी तक हो जाएंगी संपन्न : डीआईओएस

कानपुर, 04 जनवरी (हि.स.)। यूपी बोर्ड परीक्षा का सेड्यूल आने के बाद प्री-बोर्ड परीक्षाओं की भी तिथि सुनिश्चित कर दी गई है। माध्यमिक सचिव द्वारा जारी किये गये पत्र के अनुसार पांच जनवरी से प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरु होंगी और 12 जनवरी को संपन्न हो जाएंगी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि सचिव द्वारा जारी किये गये पत्र का अनुपालन के लिए सभी विद्यालयों को अवगत करा दिया गया है।

यूपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं फरवरी महीने से शुरू हो रही है। इससे पहले पांच से 12 जनवरी तक इन छात्रों की प्री-बोर्ड परीक्षाएं संपन्न कराई जाएंगी। इसके साथ ही कक्षा नौ और 11 की वार्षिक परीक्षाएं 13 से 22 जनवरी तक संपन्न कराए जाने के निर्देश दिए। माध्यमिक शिक्षा सचिव की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं दो चरणों में संपन्न कराई जानी है।

जिला विद्यालय निरीक्षक फतेह बहादुर सिंह ने गुरुवार को बताया कि प्री-बोर्ड, कक्षा नौ और 11 की वार्षिक परीक्षा के साथ बोर्ड परीक्षार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षाएं वायस रिकॉर्डर और सीसीटीवी के बीच कराए जाने के निर्देश विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को दिए गये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर