भू-माफियाओं ने वृद्ध को गांव से किया बेघर, पुलिस अधीक्षक से की शिकायत

फतेहपुर,04 जनवरी (हि.स.)। जिले में भू-माफियाओं की दबंगई के चलते एक सेवानिवृत्त आरपीएफ वृद्ध को घर व खेत न बेच कर गांव छोड़कर जाने को विवश होना पड़ा। भू-माफियाओं ने पीड़ित को पीट-पीटकर लहुलुहान कर दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए गांव छोड़कर जाने के लिए विवश कर दिया। गुरुवार को पीड़ित वृद्ध ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आकर भू-माफिया पर कार्रवाई की मांग पुलिस अधीक्षक से की है।

मालवां थाना क्षेत्र के अढेना गोपालपुर गांव निवासी रामदास(61) पुत्र स्वर्गीय बृजलाल ने पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह से मिलते हुए बताया कि मैं रेलवे सुरक्षा बल में उपनिरीक्षक पद से रिटायर्ड होने के बाद से अपने गांव में रहकर खेती किसानी करने लगा। गांव के रहने वाले दबंग भू-माफिया व वर्तमान प्रधान रामखेलावन पुत्र स्व.शिवभजन व उनका पुत्र रवि किशन ने धमकी देते हुए कहा कि आप तो रिटायर्ड पुलिस कर्मी है गांव में रहकर क्या करेंगे? जमीन और खेत बेंच दीजिए और शहर में रहकर निवास करिए। जब घर और जमीन बेचने के लिए मैंने मना किया तो धीरे-धीरे गांव के अन्य लोगों से भी दबाव बनाने लगा, लेकिन मैं गांव में ही रहकर खेती किसानी करने की सोच रखी थी तो मैंने मना कर दिया।

इस बात से रंजिश मानते हुए दबंगों पिता-पुत्र ने दो जनवरी 2024 को अपने साथी विनय कुमार उर्फ चुनका, रामलाल व श्यामलाल सहित लगभग 8 लोग लाठी, असलहे लेकर मेरे घर में घुसकर गाली गलौज करते हुए मारपीट कर घर से बाहर निकल जाने की धमकी दी और डराने की नीयत से तमंचे से मुझ पर फायर किया, लेकिन वह मिस हो गया और मैं जान बचाकर घर के अंदर घुस गया और दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई और सुबह परिवार सहित दूसरी जगह शरण लिया। अब दबंग भूमाफिया मुझे मेरे पुत्र और मेरी पत्नी को गांव में घुसने नहीं दे रहे हैं। इस मामले की शिकायत को लेकर पीड़ित पहले थाने पहुंचा, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करते हुए उल्टा वहां से भगा दिया गया, जिससे मैं पुलिस अधीक्षक से भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया हूँ।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह का कहना है कि इस मामले की तहरीर मिली है। पुलिस टीम गठित कर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जांचोपरांत उचित आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/राजेश

   

सम्बंधित खबर