सांसद जुगल किशोर शर्मा ने विकसित भारत का लक्ष्य हासिल करने हेतु सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई

जम्मू, 8 जनवरी (हि.स.)। एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम को चिह्नित करते हुए, जम्मू-पुंछ निर्वाचन क्षेत्र के सांसद जुगल किशोर शर्मा ने जिला सांबा के ब्लॉक नड के पंचायत दरुई में विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया, जिसका स्थानीय निवासियों और पंचायती राज संस्थानों के सदस्यों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

इस अवसर पर सांसद ने भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में साझा प्रतिबद्धता की भावना पैदा करते हुए एक सामूहिक संकल्प प्रतिज्ञा का नेतृत्व किया।

कार्यक्रम के एक अभिन्न पहलू में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधान मंत्री और लाभार्थियों के बीच बातचीत की लाइव स्ट्रीमिंग शामिल थी। सरकारी प्रमुख योजनाओं में जागरूकता और समावेशिता सुनिश्चित करने के लिए वीबीएसवाई आईईसी वैन को एक उपकरण के रूप में महत्व दिया गया।

लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद के दौरान, विभिन्न व्यक्तियों ने विभिन्न प्रमुख योजनाओं से लाभान्वित होने के अपने अनुभव साझा किए। प्रधान मंत्री ने किसानों के लिए पारंपरिक यूरिया के स्थान पर नैनो यूरिया के उपयोग की वकालत की और जागरूकता अंतराल को पाटने के लिए वीबीएसवाई के उद्देश्य को रेखांकित किया।

सभी प्रतिभागियों ने इस संवाद सत्र को देखा, जिससे राष्ट्रीय विकास चर्चा के साथ गहरा संबंध स्थापित हुआ।

सभा को संबोधित करते हुए, जुगल किशोर शर्मा ने नागरिकों के जीवन पर केसीसी, एनआरएलएम और पीएम विश्वकर्मा जैसी सरकारी प्रमुख योजनाओं के परिवर्तनकारी प्रभाव को रेखांकित किया। व्यापक जागरूकता को प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने अधिकतम भागीदारी और लाभ हेतु योजना की जानकारी के सक्रिय प्रसार का आग्रह किया।

विभिन्न विभागों के अधिकारियों को मंच पर आमंत्रित करते हुए, सांसद ने उनकी संबंधित योजनाओं पर चर्चा की और लोगों को विभागीय स्टालों पर लाभ तलाशने के लिए प्रोत्साहित किया। विभिन्न प्रमुख योजनाओं से तत्काल लाभ के लिए कई व्यक्तियों ने तुरंत ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठाया।

जुगल किशोर शर्मा ने 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए पूरे समाज में एकजुट प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया। सामुदायिक भागीदारी का आग्रह करते हुए, उन्होंने व्यक्तियों से देश की प्रगति में सक्रिय रूप से योगदान करने का आह्वान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर