नगर निगम का गृह कर वसूली अभियान जारी

प्रयागराज, 08 जनवरी (हि.स.)। नगर निगम द्वारा गृह कर वसूली अभियान जारी रखते हुए सोमवार को कुल 20.95 लाख रुपये की बकाया वसूली की गयी।

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके द्विवेदी ने बताया कि नगर आयुक्त चन्द्र मोहन गर्ग के निर्देशानुक्रम में गृहकर वसूली की निरन्तर समीक्षा की जा रही है। इसी क्रम में जोनल कार्यालय कटरा में जोनल कर अधीक्षकों द्वारा अभियान में सख्ती दिखाते हुए कई बडे़ बकायेदारों-भवन स्वामियों के भवन पर कुर्की की कार्यवाही की गयी। जोन 3 कटरा में 9 भवनों से वसूली 10.25 लाख रुपये की गृहकर वसूली एवं वार्ड 32 से 30.70 हजार की वसूली एवं जोनल कार्यालय नैनी एवं गऊघाट से कुल 3.40 लाख की वसूली की गयी।

इसी के साथ वार्ड 37 (कर्नलगंज) मे हुई कुर्की कार्यवाही के दौरान 4 भवनों में से एक का पूर्ण भुगतान व 3 भवन स्वामियों द्वारा आंशिक भुगतान किया गया। वार्ड 29 (सिविल लाइन्स द्वितीय) में स्टैनली रोड स्थित भवन से बकाया 700994 के सापेक्ष 350000 की वसूलीयाबी सुनिश्चित की गयी। इसी प्रकार अन्य 3 भवन स्वामियों से पार्ट पेमेण्ट के रूप में धनराशि प्राप्त की गयी। कार्यवाही के दौरान मुख्य कर निर्धारण अधिकारी के नेतृत्व में कर अधीक्षक मोनिका व राजस्व निरीक्षक कमलेश पाण्डेय सहित नगर निगम प्रर्वतन दल की टीम कार्यवाही में शामिल रही।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्याकान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर