निषाद पार्टी 13 जनवरी को मनाएगी संकल्प दिवस : संजय निषाद

- रमाबाई अम्बेडकर मैदान पर कार्यक्रम में केंद्र व प्रदेश सरकार से कई विशेष अतिथि होंगे शामिल

लखनऊ, 09 जनवरी (हि.स.)। आगामी 13 जनवरी को निषाद पार्टी अपनी 11वॉ संकल्प दिवस भव्य और विशाल बनाने जा रही है। इसका आयोजन रमाबाई अम्बेडकर रैली मैदान में होगा और प्रदेश भर से मछुआ समाज के लोग एकजुट होंगे। यह जानकारी निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने मंगलवार को लखनऊ स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता के दौरान दी।

संजय निषाद ने बताया कि कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी एवं परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह समेत अन्य अतिथियों को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने बताया कि रैली में केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा मछुआ समाज के विकास और उत्थान के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को भी उनके समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस की केंद्र सरकार ने 67 वर्षों में पूरे देश के मछुआ समाज के लिए केवल 3000 करोड़ रुपये आवंटित किए थे, जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने केवल नौ वर्षों में 39,000 करोड़ रुपये मछुआ समाज के लिए आवंटित किए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री स्वयं निषाद समाज की चिंता करते हैं और निषाद समाज सभी लम्बित मुद्दों को लेकर भी गम्भीर है। पूर्व की सपा, बसपा एवं कांग्रेस की सरकारों ने निषाद समाज को मुद्दों से भटकाने का कार्य किया है और आगामी 13 जनवरी की रैली में मछुआ समाज के सामने गुरु की सरकारों द्वारा किए गए कुकृत्य एवं मौजूदा प्रदेश एवं केंद्र सरकार द्वारा किए गए मछुआ हितैषी कार्यों को भी उनके सामने रखा जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर