बदायूं में पुलिस की कार्रवाई जारी, सात अभियुक्त गिरफ्तार

बदायूं: अलग-अलग थाना पुलिस ने अवैध शस्त्र और अवैध शराब के साथ सात अभियुक्त गिरफ्तार

बदायूं, 09 जनवरी (हि.स.)। जनपद की पुलिस ने मंगलवार को बाग में चल रहे अवैध शस्त्र फैक्टरी में छापा मारकर पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। मौके से अवैध एवं अर्धनिर्मित असलहा बरामद हुआ है। वहीं, पुलिस चेकिंग के दौरान ट्रक को रोककर तलाशी ली। इस दौरान कई ब्रांड की शराब मिली है। पुलिस ने दो तस्करों को दबोच लिया।

दातागंज कोतवाली पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने भुडेली गांव से पहले यूकेलिप्टस के बाग में चल रही अवैध शास्त्र बना रहे शिवम दीक्षित, आदिल खान, संजीव कुमार, रामौतार गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के पास से पुलिस ने दो रायफल, दो पोनिया, चार तमंचे, छह कारतूस अवैध असला बनाने के उपकरण भी बरामद किया है।

यह लोग अवैध असला बनाकर देहात के लोगों को सस्ते दामों में बेचकर पैसा कमाते थे। पुलिस ने पांचों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इसी तरह इस्लामनगर थाना पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक में जा रही अवैध शराब सहित दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। तलाशी के दौरान ट्रक से 615 पेटी अलग-अलग ब्रांड की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गिरफ्तार सूरज प्रकाश ट्रक का चालक और मंजवेत मालिक है। वह शराब पंजाब से झारखंड ले जा रहे थे। उनके साथ और कौन-कौन व्यक्ति जुड़े हुए हैं, इसको लेकर पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर