जेल में मुकेश सिद्धार्थ से नहीं मिल सके सपा नेता, बाहर खड़े रहे

मेरठ, 11 जनवरी (हि.स.)। राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर पर विवादास्पद टिप्पणी करने वाले सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ से मिलने के लिए गुरुवार को सपा नेता जिला जेल पहुंचे। सपा नेताओं ने जेल प्रशासन पर मुकेश सिद्धार्थ से मुलाकात नहीं कराने का आरोप लगाया।

सपा जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी समेत कई नेता गुरुवार को जिला कारागार में बंद पूर्व मंत्री मुकेश सिद्धार्थ से मिलने के लिए पहुंचे। सपा जिलाध्यक्ष का आरोप है कि मुकेश सिद्धार्थ को उनसे मिलने नहीं दिया गया। सपा नेता जिला कारागार के बाहर खड़े रहे। जेल प्रशासन के इस रवैये को सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि ये लोकतंत्र का हनन है। हमें अपनी पार्टी के साथी से भी मिलने नहीं दिया जा रहा। एक दिन पहले सूचना देने और मुलाकात के नियमों का पालन करने के बावजूद हमारी मुलाकात नहीं कराई गई, जबकि एक दिन पहले दी गई सूचना के साथ विधायकों के पत्र भी लगाए गए थे।

विपिन चौधरी ने बताया कि पहले जेल स्टाफ ने कहा कि जेल अधीक्षक बैठक में हैं। मुलाकात नहीं हो सकती। जेलर को फोन किया तो बताते हैं कि सर्किल में हैं। जेल अधीक्षक को मीटिंग में बताते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के इशारे पर विपक्ष का दमन किया जा रहा है। एक व्यक्ति अपने समाज के सम्मान के लिए चेतावनी देता है तो उसे जेल भेज दिया जाता है। जो नेता सदन में पार्षदों को पीटता है, उस पर एक्शन नहीं होता। जेल प्रशासन के इस रवैये के विरोध में आंदोलन किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर