बीरपाड़ा में तेंदुए का आतंक, बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद

अलीपुरद्वार, 11 जनवरी (हि.स.)। जिले के चाय बागान से एक बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद होने के बाद गुरुवार को इलाके में दहशत का माहौल बन गया। हालांकि वन विभाग की तरफ से जलदापाड़ा डिवीजन के मदारीहाट रेंज के वन कर्मियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए चाय बागान में पिंजरा लगा दिया है।

दरअसल, बुधवार को बीरपाड़ा चाय बागान के 14 नंबर सेक्शन से एक बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया था। बच्ची का नाम प्रतीक्षा उरांव (09) था। घटना के बाद बीरपाड़ा पुलिस और स्थानीय लोगों का मानना है कि इलाके में तेंदुआ घुस आया है। इधर, घटना की खबर सामने आते ही इलाके में दहशत फैल गया। सूचना पाकर जलदापाड़ा डिवीजन के मदारीहाट रेंज के वन कर्मी मौके पर पहुंचे और तेंदुए की तलाश शुरू की। बाद में तेंदुए को पकड़ने के लिए इलाके में पिंजरा लगाया गया। पिंजरे में तेंदुए के कैद न होने से इलाके में आज सुबह से दहशत बना हुआ है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि चाय बागान के किसी न किसी इलाके में लगभग हर दिन तेंदुआ देखा जाता है। वन्यजीवों के हमलों को रोकने के लिए वन विभाग महत्वपूर्ण कदम नहीं उठा रहे है। जिससे आये दिन इलाके से पालतु पशु गायब हो रहे हैं। सोमवार को एक अधेड़ उम्र की महिला का शव बरामद किया गया था। वहीं, बुधवार को एक बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ। हालांकि वन विभाग का कहना है कि इलाके में निगरानी रखी जा रही है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर