कठुआ के जंडोर में एच राजेश प्रसाद ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का नेतृत्व किया

कठुआ 11 जनवरी (हि.स.)। बिजली विकास विभाग (पीडीडी) के प्रमुख सचिव एच राजेश प्रसाद ने कठुआ के ब्लॉक कीढ़ियां गंडयाल की पंचायत जंडोर में विकसित भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) का नेतृत्व किया।

सरकारी विकास पहलों को उजागर करने और जन कल्याण योजनाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से यात्रा में स्थानीय निवासियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। अपने दौरे के दौरान प्रमुख सचिव एच राजेश प्रसाद ने स्थानीय समुदाय के साथ बातचीत की और क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का मूल्यांकन किया। सभा को संबोधित करते हुए प्रमुख सचिव ने वीबीएसवाई के पीछे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण को रेखांकित किया जिसमें ग्रामीण जनता के बीच व्यापक जागरूकता के महत्व पर जोर दिया गया, साथ ही वंचित आबादी तक पहुंचने और सरकारी कल्याण योजनाओं के उपयोग को सुविधाजनक बनाने पर जोर दिया गया। विकसित भारत रथ का प्रतीकात्मक आगमन निरंतर जन कल्याण और जमीनी स्तर पर बेहतर सुविधाओं के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। प्रतिभागियों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के रिकॉर्ड किए गए संदेश को ध्यान से सुना, जिसमें सरकार की पहल के साथ उनके संबंध पर जोर दिया गया। विभिन्न लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत अपनी सफलता की कहानियां साझा कीं, जिसमें पीएमएवाई, आयुष्मान कार्ड, केसीसी, पीएमकिसान निधि और जननी सुरक्षा योजना जैसी सरकारी कल्याणकारी योजनाओं से प्राप्त वास्तविक लाभों पर प्रकाश डाला गया।

प्रधान सचिव प्रसाद ने राष्ट्र के विकास के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए अधिकारियों, पीआरआई सदस्यों और नागरिकों को हमारा संकल्प विकसित भारत शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान प्रधान सचिव ने सहकारी समिति में पैक्स के तहत सीएससी केंद्र में कंप्यूटर सेट, प्रिंटर और इन्वर्टर वितरित किए, जो जमीनी स्तर पर सुविधाओं में सुधार पर सरकार के फोकस को प्रदर्शित करता है। इसी बीच पोषण किट भी वितरित किए गए और इस अवसर पर 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव पर प्रधान मंत्री मोदी का संदेश विकसित भारत वैन पर प्रसारित किया गया, डीडीसी के अध्यक्ष महान सिंह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परिकल्पित वीबीएसवाई के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने नागरिकों के सशक्तिकरण पर जोर दिया, जिससे उन्हें 2047 तक विकसित भारत का मार्ग प्रशस्त करने में सक्रिय भागीदार बनाया गया। इस अवसर पर डीडीसी के उपाध्यक्ष रघुनंदन सिंह और डीडीसी सदस्य कीढ़िसां गंडयाल डॉ श्वेता ने भी संबोधित किया। एडीसी कठुआ रणजीत सिंह, एसीडी कठुआ किशोर सिंह कटोच और अन्य जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में लोग भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर