दंतेवाड़ा : गीदम में अयोध्या की तर्ज पर 17 जनवरी को निकाली जाएगी विशाल शोभायात्रा

दंतेवाड़ा, 13 जनवरी (हि.स.)। जिले के गीदम में 17 जनवरी को अयोध्या की तर्ज पर हनुमान मंदिर से विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें प्रभु श्रीराम के लंका से अयोध्या लौटने के दृश्य को झांकी के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा। इसके लिए कोंडागांव में विशेष रथ का निर्माण किया जा रहा है।

विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल के सदस्य ओम सोनी ने बताया कि 17 जनवरी को गीदम नगर में भव्य आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल की तरफ से किया जा रहा है। पुराना नाका के पास स्थित बजरंगबली के मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस शोभायात्रा में भगवान श्रीराम की झांकी आकर्षण का केंद्र होगी। दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अटामी समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। यात्रा के बाद भंडार का भी आयोजन किया जाएगा।

ओम सोनी का कहना है कि इस आयोजन में करीब 20 से ज्यादा कार सेवकों का सम्मान किया जाएगा। अयोध्या से अक्षत कलश और पत्रक आया है। विहिप और बजरंगदल के सदस्य घर-घर घूमकर अक्षत के साथ पत्रक बांट रहे हैं। हर दिन शाम भारी संख्या में भजन-कीर्तन कर हर घर पहुंच पत्रक दिए जा रहे हैं। इस पत्रक में राम मंदिर से जुड़ी हुई सारी बातें लिखी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर