एयू जयपुर मैराथन 4 फरवरी को

जयपुर, 13 जनवरी (हि.स.)। वर्ल्ड ट्रेड पार्क और संस्कृति युवा संस्था द्वारा एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के सहयोग से अगले महीने आयोजित होने वाली 15वीं एयू जयपुर मैराथन की तैयारियों जोरो-शोरों से चल रही है। इसके लिए मानसरोवर स्थित सिटी पार्क में बूट कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में योग एवं फिटनेस ट्रेनर अरविंद सिंह ने मैराथन की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों और बूट कैंप में शामिल हुए रनर्स को प्री-रनिंग और पोस्ट-रनिंग से जुड़ी सावधानियां एवं जानकारियों के बारे में बताया।

एयू जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि गुलाबी नगर में 4 फरवरी को एयू जयपुर मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इस इवेंट के पार्टनर आवास फाइनेंस और मेडिकल पार्टनर नारायणा हेल्थ हॉस्पिटल हैं। मैराथन के लिए शहर के सात जोन में तैयारियां करायी जा रही है। बूट कैंप उसी तैयारी का हिस्सा है। सिटी पार्क में हुए बूट कैंप में करीब 150 रनर्स ने हिस्सा लिया है। इस बूट कैंप के माध्यम से जयपुर वासियों को स्वस्थ रहने और ट्रेनिंग कैंप से जुड़ने का संदेश दिया जा रहा है। मिश्रा ने आगे बताया कि यह हमारा दूसरा बूट कैंप है। इससे पहले निर्माण नगर के स्वामी विवेकानंद पार्क में भी एक बूट कैंप हो चुका है जिसमें मैराथन और रनिंग के संबंधित अहम जानकारियां रनर्स को साझा की गयी।

गौरतलब है कि आगामी 4 फरवरी को होने वाली 15वीं एयू जयपुर मैराथन देश की सबसे बड़ी मैराथन में से एक है जिसमें हजारों रनर्स फिटनेस का संदेश देते हुए दौड़ लगाते हैं। मैराथन की तैयारियों के लिए शहर के सेंट्रल पार्क, जवाहर सर्किल, वैशाली नगर, श्याम नगर, विद्याधर नगर, मानसरोवर और जलमहल में ट्रेनिंग कैंप चलाए जा रहे हैं जहां फिटनेस ट्रेनर्स द्वारा एयू जयपुर मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को 6 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 21 किलोमीटर की रनिंग के मैथर्ड के साथ रनिंग और वार्मअप से जुड़े टिप्स दिए जा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर