ग्वालियरः स्वच्छता अभियान में शामिल हुए ऊर्जा मंत्री तोमर, लोगों को किया जागरूक

- श्री राम लला की प्राणप्रतिष्ठा पर शहर को जगमग कर दीपोत्सव मनाने का संकल्प लिया

भोपाल, 14 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देशव्यापी आव्हान पर 14 जनवरी से 22 जनवरी तक तीर्थ स्थल और मंदिर में स्वछता अभियान के तहत ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार को ग्वालियर किला स्थित हरसिद्धि माँ और हनुमान मंदिर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने सभी को स्वच्छता के लिए जागरुक किया।

ऊर्जा मंत्री तोमर रविवार को कार्यकर्ताओं के साथ ग्वालियर किला स्थित हरसिद्धि माता मंदिर पहुंचे और सफाई अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने हनुमान मंदिर में पोंछा लगाकर सफाई की। रानीपुरा चार शहर के नाके पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में पहुंचकर अध्ययनरत छात्रों से एकजुट होकर कार्य करने की प्रेरणा देते हुए 22 जनवरी को अपने घर, गली मोहल्लों में रोशनी कर दुल्हन की तरह सजाकर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम लला की प्रतिमा प्राणप्रतिष्ठा उत्सव मनाने का आग्रह किया।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने ग्वालियर किले पर स्थित हरसिद्धि माता मंदिर के पीछे अपने साथियों के एक बड़े वृक्ष को उठाकर रख एकजुटता का संदेश दिया। उन्होंने बच्चों युवाओं से बातचीत कर भगवान राम की तरह अच्छे आचरण के पथ पर चलने की नसीहत दी। ऊर्जा मंत्री ने कांचमील स्थित नवीन पार्क में युवाओं के साथ बैडमिंटन खेला। इसके बाद नवीन पार्क में ओपन जिम बनाये जाने के लिए स्थल निरीक्षण करते हुए खेल विभाग के अधिकारियों को ओपन जिम शीघ्र लगाने के लिए निर्देशित किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / उमेद

   

सम्बंधित खबर