पलामू उपायुक्त ने औचक निरीक्षण में डयूटी से गायब मिले कर्मियों का रोका वेतन, दी सख्त हिदायत

पलामू, 17 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त शशि रंजन ने बुधवार को विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने समाहरणालय में स्थित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। इसके बाद कचहरी परिसर में स्थित विभिन्न कार्यालयों का जायजा लिया। इस दौरान कार्यालय में उपस्थित एवं अनुपस्थित कर्मियों की जानकारी ली। कार्यालयों में कर्मियों की अनुपस्थिति पर उपायुक्त ने कड़ी नाराजगी जताई। साथ ही सभी का वेतन स्थगित रखने का निर्देश दिया।

उपायुक्त के निरीक्षण के दौरान समाहरणालय के ब्लॉक-ए भवन में स्थित नजारत शाखा के नाजीर रामराज राम, अनुसेवक सुजीत कुमार अनुपस्थित पाए गए। स्थापना शाखा के निरीक्षण के दौरान देवेन्द्र कुमार, राजेश कुमार सिन्हा, शशि शुक्ल, सतीश दुबे, प्रतिमा देवी व सतेंद्र कुमार मेहता अनुपस्थित पाये गये। योजना शाखा के निरीक्षण में भी कई कर्मी अनुपस्थित मिले।

उपायुक्त ने समाहरणालय के ब्लॉक-सी स्थित भूमि संरक्षण कार्यालय का भी निरीक्षण किया। यहां की पूर्णिमा कुमारी अनुपस्थित मिली। डीआरडीए शाखा के औचक निरीक्षण में एपीओ सुधीर कुमार अनुपस्थित पाए गये। इसके बाद उपायुक्त समाहरणालय के रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया। यहां विजय कुमार गुप्ता व ब्रज किशोर राम अनुपस्थित पाए गये।

उपायुक्त ने अवर निबंधन कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा उपायुक्त निर्वाचन कार्यालय, लेखा कार्यालय, सामाजिक सुरक्षा, जिला कोषागार कार्यालय, खासमहल कार्यालय, सदर अनुमंडल कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण किया।

उपायुक्त शशि रंजन ने विभिन्न कार्यालयों एवं शाखाओं के औचक निरीक्षण में असंतोष व्यक्त करते हुए कार्यालय प्रधान एवं कर्मियों के प्रति नाराजगी जताई। उन्होंने सभी को कार्यशैली में सुधार लाने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यालय के निर्धारित अवधि में उपस्थिति सुनिश्चित करें, ताकि आमजनों को परेशान नहीं होना पड़े।

उन्होंने सभी कार्यालय कर्मियों की बॉयोमीट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी को ईमानदारी पूर्वक दायित्व निर्वहन की नसीहत दी। उपायुक्त ने कार्यालय एवं कार्यालय परिसर को स्वच्छ रखने का निर्देश दिया। साथ ही दस्तावेजों-अभिलेखों का व्यवस्थित रखरखाव एवं सुरक्षित करने का निर्देश कर्मचारियों को दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर