बिहार महोत्सव की टीम मोतिहारी से दिल्ली रवाना

टीम को विदा करते संस्कृतकर्मी व अन्य

-वरीय सांस्कृतिकर्मी प्रसाद रत्नेश्वर कर रहे है नेतृत्व

-दिल्ली में करेगे नुक्कड़ नाटक

पूर्वी चंपारण,17 जनवरी(हि.स.)।दिल्ली के सरिता विहार में अगामी 20 जनवरी को आयोजित होने वाले बिहार महोत्सव प्रथम आयोजन-2003 के साथियों का '' सारथी सम्मान '' एवं अगले आयोजन की तैयारी को लेकर होने वाली बैठक में भाग लेने मोतिहारी से एक टीम बुधवार को सप्तक्रांति ट्रेन से रवाना हो गयी। टीम का नेतृत्व दिल्ली में बिहार महोत्सव के प्रणेता एवं संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के इज़ेडसीसी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में सदस्य प्रसाद रत्नेश्वर कर रहे हैं।

रत्नेश्वर ने इस मौके पर बताया कि 20 जनवरी के आयोजन के बाद बिहार महोत्सव की टीम दिल्ली के अलग- अलग हिस्सों में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिहारियों को अपनी गौरवशाली कला-संस्कृति पर गर्व करने , धरोहरों को सहेजने तथा आपसी एकजुटता के लिए प्रेरित करेगी। इसके लिए मोहन कुमार गुप्ता, संजीव सेठ, नीरज कुमार, राकेश कुमार वर्मा, राममनोहर भूषण एवं रोहित कुमार गिरि की अगुआई में कई दलों का गठन किया गया है। दिल्ली में अगामी मार्च-अप्रैल में होने वाले बिहार महोत्सव राष्ट्रीय एकता और विश्व बंधुत्व के प्रति एक सांस्कृतिक पहल के रूप में प्रतिष्ठित होगा।

उन्होने कहा कि उत्तर बिहार की सांस्कृतिक राजधानी चम्पारण अपनी राज्य स्तरीय गतिविधियों के चलते सुर्खियों में रहा है। मौके पर टीम को समारोहपूर्वक विदा करने के लिए सुधांशु कुमार पाण्डेय, विनय कुमार, ओमप्रकाश सिंह, धीरज शर्मा, दीपक शर्मा, विकास तिवारी, आलोक कुमार, नितेश कुमार सहित अनेक सांस्कृतिक प्रेमी व कर्मियो के साथ मोतिहारी स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार सिंह मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर