कामधेनु समान है स्मार्टफोन, जो मांगोगे वही मिलेगाः धर्मपाल सिंह

आईआईएमटी विश्वविद्यालय में स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में पहुंचे कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह

मेरठ, 17 जनवरी (हि.स.)। मेरठ के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि शिक्षा से मनुष्यता का निर्माण और मनुष्य का विकास होता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों के बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा के लिये मेक इन इंडिया का नारा दिया है। स्मार्ट फोन कामधेनु के समान है इससे जो मांगोगो वही मिलेगा।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय में बुधवार को आयोजित स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने छात्रों से स्मार्टफोन का सदुपयोग कर उज्जवल भविष्य का निर्माण करने को प्रेरित किया। स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अर्न्तगत छात्रों को स्मार्टफोन वितरित किए गए। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह का स्वागत आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने किया।

मंच संचालन कर रहे संजीब मिश्रा व हरलीन गिल ने मुख्य अतिथि को आईआईएमटी विश्वविद्यालय की उपलब्धियों से अवगत कराया। डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने छात्रों को स्मार्टफोन वितरित कर उन्हें उच्च शिक्षा ग्रहण करने का सशक्त माध्यम प्रदान किया है।

सिंहनी के दूध के समान है शिक्षा

धर्मपाल सिंह ने कहा कि शिक्षा सिंहनी के दूध के समान है, जो इसे पियेगा वहीं दहाड़ेगा। स्मार्टफोन वितरण का कार्य भाजपा सरकार में किया जा रहा है जिससे छात्र दूर-दराज बैठकर या किसी भी समय शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने डीपफेक का जिक्र करते हुए छात्रों को स्मार्टफोन के दुरुपयोग करने से दूर रहने को प्रेरित किया। प्रधानमंत्री को देश के किसान, महिला, युवा और गरीब का विशेष ध्यान रहता है। इस वर्ग को ध्यान में रखते हुए ही नई नीतियां बनायी गई हैं जिसका लाभ समाज को हो रहा है। युवा देश का कर्णधार है और देश को विकास के पथ पर अग्रसर करना युवाओं की जिम्मेदारी है।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. वीपी राकेश ने आभार व्यक्त किया। आयोजन में निदेशक प्रशासन डॉ. संदीप कुमार, डीएसडब्लू डॉ. नीरज शर्मा, उप कुलसचिव डॉ. जेके कुशवाहा, डीन डॉ. सतीश कुमार, बोधिसत्व शील, डॉ. एके चौहान, भूपेन्द्र सिंह, आशा यादव, रचना चौधरी, मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा आदि का योगदान रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर