पलामू में युवा व्यवसायी की हत्या पर भड़का ओबीसी एकता एवं अधिकार मंच, आंदोलन की दी चेतावनी

पलामू, 19 जनवरी (हि.स.)। ओबीसी एकता एवं अधिकार मंच ने छतरपुर बाजार में हुई युवा व्यवसायी शुभम गुप्ता की निर्मम हत्या की कड़ी निंदा की है। साथ ही हत्यारोपितों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने, व्यवसाइयों की सुरक्षा और पीड़ित परिवार को एक करोड़ मुआवजा देने की मांग सरकार और प्रशासन से की है। मंच के संयोजक रामदास साहू, ब्रह्मदेव प्रसाद एवं विनोद कुमार शुक्रवार को रेडमा में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

मंच के संयोजक व्यवसायी रामदास साहू ने कहा कि दिनदहाड़े छतरपुर बाजार के भीड़ भाड़े वाले क्षेत्र में व्यवसायी पुत्र को आठ गोलियां मारकर मौत की नींद सुला दी जाती है और 100 मीटर की दूरी पर स्थित छतरपुर थाना पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती। यह बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। ग्रामीणों को शुभम को अस्पताल भेजना पड़ा। जिस तरह से व्यवसाइयों को टारगेट किया जा रहा है, उससे अगले कुछ वर्षों में यहां से व्यवसायी पूरी तरह से पलायन कर जाएंगे।

संयोजक ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि 24 घंटे के भीतर पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करे, अन्यथा पलामू में चक्का जाम किया जाएगा। इसके बाद प्रमंडल और फिर राज्य स्तर पर जोरदार आंदोलन चलाया जाएगा। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पलामू सहित पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था लचर हो गई है। व्यवसाइयों को चुन-चुन कर टारगेट किया जा रहा है।

संयोजक विनोद कुमार ने कहा कि अपराध का राजनीतिकरण हो गया है। पदाधिकारी और सरकार इसको संरक्षण दे रहे हैं। व्यवसायी किसी जाति धर्म के नहीं होते, सबको सुरक्षा मिलनी चाहिए। अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में व्यवसाइयों का बड़ा योगदान होता है। सरकार अविलंब प्रभावित परिवार को एक करोड रुपये मुआवजा दे। उन्होंने अपील किया कि 24 घंटे के भीतर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो सारे व्यवसायी दुकानें बंद रखें।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर