राजस्थान में सर्दी का असर बरकरार, कई स्थानों पर छाया कोहरा

जयपुर, 23 जनवरी (हि.स.)। राजस्थान में गलनभरी सर्दी और कोहरे का दौर अभी भी चल रहा है। मंगलवार सुबह राजधानी जयपुर में कोहरा छाया रहा, धूप निकलने के बाद कोहरा छंटा। मौसम विज्ञानियों का कहना है तेज सर्दी का दौर अभी 26 जनवरी तक रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को अलवर, झुंझुनूं, सवाईमाधोपुर, चूरू, सीकर में शीतलहर और भरतपुर, धौलपुर, करौली, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में शीतदिन का अलर्ट दिया है। मौसम केन्द्र के अनुसार 26 जनवरी तक शीतलहर और शीतदिन का असर रहेगा। सोमवार को एक दर्जन जिलों में शीतलहर चली। बूंदी जिले के नोताडा क्षेत्र में मंगलवार अलसुबह घना कोहरा छाया रहा। इसके चलते कुछ भी नजर नहीं आया। कोहरे के चलते विजिबिलिटी काफी कम बनी हुई है। सड़क पर चलने वाले राहगीरों को अपने वाहनों की हैडलाइट जलाकर तथा रेंग रेंग कर चलना पड़ रहा है। कोहरे के साथ गिर रही ओस की बूंदों के कारण बार बार वाहनों के शीशे साफ करने पड़ रहे हैं। वहीं पेड़ों के साथ बरसात की तरह पानी टपकता रहा। कोहरे के कारण गलन व ठिठुरन बढ़ी है जिसके चलते लोग देर तक घरों में कैद रहे। कोहरे व तेज सर्दी से आमजन की दिनचर्या प्रभावित रही।

अलवर जिले में मंगलवार सुबह से घना कोहरा छाया रहा। सोमवार को तो दोपहर बाद तक कोहरे का असर देखा गया। दिन में शीतलहर से कंपकंपी थी। दिन में सूर्यदेव भी बहुत थोड़ी देर के लिए नजर आए। सोमवार को दिन में तापमान करीब 20 डिग्री के आसपास रहा। रात का न्यूनतम तापमान करीब चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। सुबह कोहरा घना था। विजिबिलिटी मुश्किल से 50 से 60 मीटर रही। कहीं कोहरे का असर अधिक तो कहीं कम देखा गया। जिसके कारण सबसे अधिक वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर