कमिश्नर एवं जिलाधिकारी ने 75वें गणतंत्र दिवस पर फहराया तिरंगा, दिलायी शपथ

प्रयागराज, 26 जनवरी (हि.स.)। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने 75वें गणतंत्र दिवस पर कलेक्ट्रेट परिसर में तथा मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत ने अपने कार्यालय में तिरंगा फहराया। इस अवसर पर मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों एवं अन्य लोगों को संकल्प पत्र पढ़कर शपथ दिलायी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि संविधान हमारे देश की आत्मा है। हम सब भारत देश के नागरिक के तौर पर सम्मान है। हमें प्रत्येक व्यक्ति की गरिमा का सम्मान जरूर करना चाहिए। हमें जो दायित्व मिला है उसका निष्ठापूर्वक पालन करना हमारा कर्तव्य भी है। धर्म जाति का भेद-भाव किये बिना, इससे ऊपर उठकर हमें प्रदेश के विकास के लिए काम करना है। साफ-सफाई के प्रति सभी लोगों के अंदर भावना को जागृत करना होगा, जिससे जिले एवं प्रदेश को साफ-सुथरा बनाये रखा जा सके। साफ-सफाई में बिना आम लोगों के सहयोग के शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त करना मुमकिन नहीं है। हमें स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन में लाना होगा।

मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत ने अपने कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलायी। मण्डलायुक्त ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गणतन्त्र दिवस की बधाई दी और कहा कि दिये गये दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ करें, जिससे उनके पटल पर अपनी समस्या को लेकर आने वाला व्यक्ति संतुष्ट होकर वापस लौटे। उन्होंने कहा कि कार्यालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाय, जिससे कार्यालय साफ-सुथरा एवं सुन्दर बना रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर