जीडीसी कठुआ में गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराया गया

कठुआ 26 जनवरी (हि.स.)। 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कठुआ में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया। गणतंत्र दिवस परेड 2024 में झांकी का विषय भारत लोकतंत्र की जननी है।

प्रोफेसर सीमा मीर प्रिंसिपल जीडीसी कठुआ द्वारा झंडा फहराया गया। कर्मचारियों, छात्रों, एनसीसी कैडेटों, खिलाड़ियों, एनएसएस स्वयंसेवकों और छात्रों को अपने संबोधन में उन्होंने इस दिन पर प्रकाश डाला। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया कि आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 को हमारा संविधान अस्तित्व में आया था। उन्होंने उन्हें हमारे स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करने और देश के विकास के लिए काम करने की सलाह दी। उन्होंने उनसे यह भी अपील की कि भारत का नागरिक होने के नाते राष्ट्र हित के लिए काम करना और प्रधानमंत्री के 2047 के दृष्टिकोण में योगदान देना हमारा मौलिक कर्तव्य बनता है।

प्रिंसिपल जीडीसी कठुआ के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ संकाय सदस्यों ने भी भारतीय संविधान के जनक डॉ बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। यह कार्यक्रम डॉ अमरीक सिंह एएनओ प्रथम जेके एनसीसी नेवल विंग, डॉ. दया राम एएनओ एनसीसी बॉयज़ विंग, डॉ. कुलबीर सिंह, डॉ. पिंकी और डॉ. अरविंद कुमार, गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कठुआ के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों के सहयोग से आयोजित किया गया था। एनसीसी कैडेट्स ने प्रोफेसर सीमा मीर प्रिंसिपल जीडीसी कठुआ और संकाय और छात्रों की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा देशभक्ति विषय पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। 75वें गणतंत्र दिवस 2024 की पूर्व संध्या पर आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं के विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरित किए गए। जिन संकाय सदस्यों ने अपनी सौम्य उपस्थिति से ध्वज फहराने का समारोह देखा, उनमें डॉ. रविंदर कौर, डॉ. राम सिंह, डॉ यश पॉल शर्मा, डॉ अंबिका राजपूत और अन्य संकाय सदस्य शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन निदेशक शारीरिक शिक्षा एवं खेल जीडीसी कठुआ ने किया। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस स्वयंसेवक कनिका शर्मा और विशाल गुप्ता ने किया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर