बेंच डे के मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ताओं का सम्मान

जयपुर, 31 जनवरी (हि.स.)। राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर पीठ का 48वां स्थापना दिवस समारोह बुधवार को हाईकोर्ट परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जस्टिस पंकज भंडारी और विशिष्ट अतिथि जस्टिस इंद्रजीत सिंह थे। इस मौके पर पचास साल की वकालत अवधि पूरी करने वाले अधिवक्ता पीसी जैन, विनोदी लाल माथुर, संतोष कुमार जैन, और सीताराम जोशी सहित करीब चार दर्जन से अधिक वकीलों का सम्मान किया गया। न्यायाधीशों ने वरिष्ठ अधिवक्ताओं को शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया।

कार्यक्रम के दौरान वकीलों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। वहीं हाईकोर्ट बार अध्यक्ष प्रहलाद शर्मा ने वकीलों की विभिन्न समस्याओं से न्यायाधीशों को अवगत कराया। कार्यक्रम में हाईकोर्ट के कई न्यायाधीशों सहित बार अध्यक्ष व महासचिव के साथ पूरी कार्यकारिणी मौजूद रही। बार अध्यक्ष प्रहलाद शर्मा ने बताया की हाईकोर्ट परिसर में वकीलों को कई तरह की समस्या होती है। पर्याप्त पार्किंग के अभाव में वकीलों को मजबूरी में मुख्य सड़क पर वाहन खडा करना है। कई बार पार्किग नहीं मिलती और दूसरी ओर अदालत में उसके केस का नंबर आ जाता है। जिसमें चलते मुकदमा खारिज होने तक की नौबत तक आ जाती है।

गौरतलब है कि 31 जनवरी, 1977 को हाईकोर्ट की जयपुर पीठ की स्थापना की गई थी। इसके चलते जयपुर पीठ के वकीलों की ओर से स्थापना दिवस को बेंच डे के रूप में मनाया जाता है। जबकि हाईकोर्ट की जोधपुर स्थित मुख्य पीठ में वकील विरोध दिवस के रूप में मनाते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ पारीक/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर