प्रधानमंत्री के विकसित भारत@2047 के विजन को साकार करने की प्रतिबद्धता को नई गति और ऊर्जा देने वाला बजट है: भूपेंद्र पटेल

गांधीनगर, 01 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत अंतरिम बजट देश के करोड़ों नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं की परिपूर्ति करेगा। मुख्यमंत्री पटेल ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा में प्रस्तुत यह अंतरिम बजट समाज के सभी वर्गों के लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखने वाला, सर्वसमावेशी व सर्वस्पर्शी बजट है, जो प्रधानमंत्री के विकसित भारत@2047 के विजन को साकार करने की प्रतिबद्धता को नई गति और ऊर्जा देगा।

मुख्यमंत्री ने बजट का स्वागत करते हुए कहा कि इस बजट में घोषित ग्रामीण आवास में 2 करोड़ नए घरों को बनाने का लक्ष्य स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, सोलर रूफटॉप की नई योजना में 1 करोड़ परिवारों का समाविष्ट करने से गुजरात जैसे राज्य को काफी लाभ होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बजट एक लोक कल्याणकारी बजट है, जो समाज के चार स्तंभों नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीबों के सर्वांगीण विकास का वादा करता है।

उन्होंने कहा कि आशा वर्कर/आंगनबाड़ी वर्कर को आयुष्मान भारत योजना में शामिल किए जाने से इस वर्ग के लोगों के बीच काफी आनंद की अनुभूति देखने को मिलती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में भारत में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के निर्माण का एक नया युग शुरू हुआ है। मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि इस क्षेत्र में वित्तीय आवंटन की राशि को बढ़ाकर 11.11 लाख करोड़ रुपये किए जाने से ढांचागत सुविधाओं के निर्माण में तेजी आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा गिफ्ट सिटी में मिलने वाले कुछ कर लाभों की अवधि बढ़ाने का निर्णय स्वागत योग्य है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश के इस अमृत काल को कर्तव्य काल बनाकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के पथ पर अग्रसर करने वाला प्रगतिशील बजट देने के लिए प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और केंद्र सरकार को अभिनंदन प्रेषित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिनोद /वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर