भोपाल: स्ट्रीट डॉग्स को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने की अफसरों के साथ मीटिंग

भोपाल, 1 फ़रवरी (हि.स.)। राजधानी में स्ट्रीट डॉग्स का आतंक है। आवारा डॉग्स के काटने से 13 दिन में दो बच्चों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, 20 दिन में 500 से अधिक लोग इनके शिकार हो चुके हैं। आवारा डॉग्स के काटने के बढ़ते मामलों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सीएम डॉ. मोहन यादव को लेटर भी लिखा था। इसके बाद वे गुरुवार को उन्होंने इसी मुद्दे पर नगर निगम के अफसरों के साथ मीटिंग की।

मीटिंग की जानकारी उमा भारती ने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने बताया कि मनुष्य एवं पशु के बीच सामंजस्य बने, इसे लेकर चर्चा की गई। पैट लवर्स एवं एनजीओ से आग्रह करेंगे कि वह इन आवारा कुत्तों की जिम्मेदारी लें अन्यथा नगर निगम इनको सुरक्षित स्थानों पर रख लें। श्रमिक, स्त्रियों एवं उनके बच्चों के लिए निर्माण स्थल पर श्रमिक नीति का क्रियान्वयन हो तथा इसके उल्लंघन पर कंपनियों पर कार्रवाई हो। पैट लवर्स ने मुझसे मिलने का समय मांगा है। इसमें मैंने सहमति दे दी है। मैं मिलने के लिए उत्सुक हूं एवं उनके सुझाव चाहती हूं। इस पहल के लिए भोपाल आदर्श बने ऐसा मेरा आग्रह मध्य प्रदेश की अपनी सरकार से है।

इससे पहले बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल में स्ट्रीट डॉग्स के हमलों को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को लेटर लिखा था। इसमें उन्होंने पुरानी घटनाओं का जिक्र भी किया था। बता दें कि स्ट्रीट डॉग्स के काटने से 10 जनवरी को मिनाल रेसीडेंसी क्षेत्र स्थित पार्क के पास 7 महीने के मासूम केशव और 23 जनवरी की रात में 4 साल के सुलेमान की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/केशव दुबे/मुकेश

   

सम्बंधित खबर