बनभूलपुरा के कथित मदरसा और नमाज स्थल पर चलेगा बुलडोजर

हल्द्वानी, 02 फरवरी (हि.स.)। उत्तराखंड के हल्द्वानी में नजूल भूमि पर कब्जा कर बनाए गए मदरसे और नमाज स्थल को ध्वस्त करने के लिए नगर निगम रविवार को कार्रवाई करने जा रही है। इस संदर्भ में नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने एसएसपी नैनीताल को पत्र लिखकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान पर्याप्त पुलिस बल की मांग की है।

नगर आयुक्त ने पत्र में कहा कि 29 एवं 30 जनवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थित कथित मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि को संरक्षित करने के लिए तार बाड़ की कार्रवाई की गई। इस दौरान यह संज्ञान में आया कि अब्दुल्ल मलिक नाम के एक व्यक्ति ने नजूल भूमि की अवैध तरीके से प्लाटिंग करके स्टाम्प पेपर पर लिखित करके राज्य सरकार के स्वामित्व की भूमि को अवैध तरीके से विक्रय करने और अवैध रूप से कथित मदरसा और नमाज स्थल नाम से भवन बनाकर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने का कार्य किया है।

नगर आयुक्त ने कहा कि दोनों संरचनाओं को तोड़ कर हटाने के लिए 1 फरवरी तक का समय संबंधित व्यक्ति को दिया गया था। संज्ञान में आया है कि उक्त व्यक्ति द्वारा नगर निगम हल्द्वानी के नोटिस का अनुपालन नहीं करते हुए संरचना हटाने का कार्य नहीं किया है। उपरोक्त वर्णित संरचनाओं को 4 फरवरी को ध्वस्त कर राजकीय भूमि को कब्जा मुक्त कराना है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर