जगदलपुर : बरसों से बकाया किराया नहीं पटाने वाले दुकानदारों का निगम ने किया दुकानें सील

जगदलपुर, 03 फरवरी (हि.स.)। नगर पालिक निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने बकाया राजस्व वसूली के लिए लगातार राजस्व विभाग की समीक्षा कर वसूली एवं दुकान किराए की राशि वसूली, जलकर व अन्य कर के संबंध में लगातार समीक्षा बैठक कर वसूली की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। आयुक्त मंडावी के निर्देश पर निगम राजस्व अमले ने कार्रवाई करते बरसों से दुकानों का किराया बकाया राशि नहीं पटाने वाले 12 दुकानदारों का दुकान सील करने की कार्रवाई किया गया।

शहर के चांदनी चौक रोड पशु चिकित्सालय के पास के दुकानों के दुकानदारों को नगर निगम के द्वारा दुकानों के किराया राशि पटाने के लिए लगातार नोटिस दिया जा रहा था, लेकिन उक्त दुकानदारों के द्वारा किराया नहीं पटाया जा रहा था। जिसे लेकर शनिवार को निगम अमले द्वारा बड़ी कार्रवाई करते दुकान सील करने की कारवाई किया गया। तत्पश्चात देर शाम पांच दुकानदारों ने बकाया राशि पटाने पर उक्त दुकानों को खोला गया।

आयुक्त हरेश मंडावी ने कहा कि समेकित व संपत्ति कर बरसों से नहीं अदा करने वाले बकायादारों की सूची भी सार्वजनिक की गई है जिन पर कार्रवाई करने के लिए राजस्व विभाग को निर्देश दिया गया है। साथ ही दुकानों का किराया नहीं पटाने वाले दुकानदारों पर भी दुकान सील करने की कार्रवाई लगातार किया जा रहा है। इस कार्रवाई से बचने के लिए सभी अपने बकाया करों का समय रहते भुगतान करें और होने वाली कार्रवाई से बचे। आज के कार्रवाई में राजस्व अधिकारी मीनाक्षी नाग,विनय श्रीवास्तव, चदंन प्रजापति , दिनेश सिंह वह अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर